सोमवार, 5 अक्तूबर 2020

प्रबंधन 15 अक्टूबर से स्कूल खोलने को तैयार

प्रतीक गुप्ता


गाजियाबाद। इंडिपेंडेंट स्कूल्स फेडरेशन आॅफ इंडिया की गाजियाबाद शाखा ने कहा है कि प्रबंधन 15 अक्टूबर से स्कूल खोलने के लिए तैयार हैं। फेडरेशन के अध्यक्ष सुभाष जैन व सचिव गुलशन कुमार भांबरी द्वारा जारी एक संयुक्त विज्ञप्ति में कहा गया है कि अनलोक 5 की जारी गाइडलाइन के अनुपालन में फेडरेशन के सदस्यों की आॅनलाइन बैठक हुई।



इस बैठक में 100 से अधिक स्कूल प्रबंधकों ने भाग लिया। बैठक में कई बिंदुओं पर सभी सदस्यों ने सहमति दी। इस बैठक में निर्णय लिया गया कि छात्र संबंधित स्कूल में अपने अभिभावकों की लिखित सहमति से उपस्थित हो सकेंगे बिना उनकी सहमति के स्कूलों में प्रवेश नहीं दिया जायेगा। आॅनलाइन शिक्षा जारी रहेगी, जो छात्र स्कूल में आने के इच्छुक होंगे उन्हीं को अनुमति दी जाएगी।



स्कूल दो पारियों में शुरू किए जाएंगे प्रत्येक वाली 3 घंटे की होगी। एक कक्षा में 20 से अधिक विद्यार्थी नहीं बैठेंगे। कक्षाओं में एसी नहीं चलाए जाएंगे। कोई भी बच्चा अपने टिफिन तथा पानी की बोतल शेयर नहीं करेगा। कैंटीन बंद रहेगी प्लेग्राउंड भी बंद रहेंगे। स्कूल असेंबली नहीं होगी बिना मास्क के स्कूल परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। स्कूल गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग स्क्रीनिंग करने का प्रबंध कर लिया गया है। स्कूल परिसर में सैनिटाइजेशन एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा विद्यार्थियों के आने जाने के लिए अलग-अलग प्रवेश द्वार बनाए गए हैं। विद्यार्थियों शिक्षकों एवं स्टाफ के स्वास्थ्य की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए किसी को बुखार खांसी या जुकाम होगा तो स्कूल परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें