बुधवार, 6 अप्रैल 2022

पुलिस मुठभेड़ में 50 हजार के ईनामी समेत पांच शातिर लुटेरों को किया गिरफ्तार

 


उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पुलिस कप्तान मुनि राजा के चार्ज संभालते ही जनपद पुलिस एकशन मुड़ में आ गई जनपद के तीन अलग अलग थाना क्षेत्र की पुलिस ने बैंक लूट, पैट्रोल पंप लूट समेत पांच शातिर लुटेरों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज ने बताया कि मंगलवार की रात लगातार तीन थाना क्षेत्रों में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। जहां एक तरफ थाना विजयनगर इलाके में एक शख्स को लूट कर भाग रहे बदमाशों के साथी मुठभेड़ के बाद दो बदमाश गिरफ्तार किए गए, तो वहीं दूसरी तरफ गोविंदपुरम इलाके में दिनदहाड़े हथियारों के बल पर पेट्रोल पंप कर्मियों से ₹22 की लूट को अंजाम देने वाले 50000 के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया गया जिसके कब्जे से ₹700000 की नकदी भी बरामद की गई वहीं दूसरी तरफ थाना नंद ग्राम क्षेत्र में भी स्वाट टीम और नंद ग्राम पुलिस के संयुक्त अभियान के तहत नूर नगर बैंक में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों के साथ हुई मुठभेड़ के बाद दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया।



इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए सीईओ आलोक दुबे ने बताया कि थाना नंद ग्राम इलाके के नूर नगर सिहानी में दिनदहाड़े बदमाशों ने हथियार के बल पर पीएनबी बैंक में लूट की वारदात को अंजाम दिया था।जिसके बाद पुलिस ने नंदी पार्क के पास मुठभेड़ में दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। मुठभेड़ के दौरान बदमाशों के पैर में गोली लगी है। बदमाशों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सी ओ ने बताया कि पुलिस के खुफिया सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई कि पीएनबी बैंक में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो बदमाश रोबिन और हिमांशु बाइक पर सवार होकर जा रहे हैं।नंदग्राम थाना क्षेत्र के नंदी पार्क के पास स्वाट टीम और नंद ग्राम पुलिस ने बाइक सवार बदमाश रोबिन और हिमांशु को रुकने का इशारा किया तो दोनों ने पुलिस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। उधर पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की तो दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी और मुठभेड़ के बाद दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए बदमाशों से अभी गहन पूछताछ जारी है फिलहाल दोनों को ही उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि थाना विजयनगर पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया।



तो वहीं  थाना मसूरी पुलिस और एसपी देहात की एसओजी टीम को एक बड़ी सफलता उस वक्त मिली। जब पुलिस ने मुठभेड़ के बाद 28 मार्च को दिनदहाड़े पेट्रोल पंप के कर्मचारियों से 22 लाख रुपए की लूट को अंजाम देने वाले ₹50 हज़ार के इनामी शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया।पुलिस ने उसके कब्जे से लूटी गई नकदी में से ₹7 लाख की नगदी और एक पिस्टल वह मोटरसाइकिल बरामद की है। पुलिस की माने तो अभी तक इस मामले में इससे पहले भी दो बदमाशों को गिरफ्तार कर चुकी है।जिनके कब्जे से 10 लाख रुपए बरामद किए गए थे यानी अभी तक इस मामले में कुल 17 लाख रुपए की पुलिस बरामद की कर चुकी है। पुलिस के अधिकारियों का कहना है।कि अभी बाकी लूटी हुई नकदी को भी बरामद करने का प्रयास जारी है।





इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसपी देहात डॉक्टर ईरज राजा ने बताया कि 28 मार्च को दिन दहाड़े गोविंदपुरम क्षेत्र से अरिहंत पेट्रोल पंप के कर्मचारियों से बदमाशों ने हथियारों के बल पर 22 लाख रुपए की लूट को अंजाम दिया था। इस वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों की धरपकड़ के लिए विशेष टीम का गठन किया गया।जिसके चलते पुलिस की टीम और एक बदमाश के बीच हुई मुठभेड़ के बाद मुकेश नाम के एक बदमाश को गिरफ्तार किया गया।जिसके कब्जे से ₹10 लाख की रिकवरी हुई थी। पुलिस की टीम सुंदर नाम के अन्य बदमाशों को पकड़ने में जुटी हुई थी।पुलिस के खुफिया सूत्रों से बुधवार को सुबह ही जानकारी प्राप्त हुई।कि थाना मसूरी इलाके के चित्तौड़ा के रास्ते की तरफ से सुंदर हापुड़ की तरफ जा रहा है। जिसके आधार पर एसओजी टीम और थाना मसूरी पुलिस ने उसकी घेराबंदी शुरू कर दी।जैसे ही बदमाश को रोकने का प्रयास किया तो उसने पुलिस की तरफ फायरिंग शुरू कर दी।उधर पुलिस की तरफ से भी जवाबी कार्रवाई हुई ,तो बदमाश के दोनों पैर में गोली लगी और उसे धर दबोचा गया।जिसके कब्जे से लूट के ₹7 लाख भी बरामद हुए। उन्होंने बताया कि इस लूट के अभी तक 17 लाख रुपए बरामद किए जा चुके हैं। अन्य रुपयों की बरामदगी के लिए पुलिस के प्रयास जारी है।उन्होंने बताया कि इस मामले में लिप्त दीपक और आसिफ नाम के दो बदमाश पहले सरेंडर कर चुके हैं। उन्हें भी रिमांड पर लेने के बाद बाकी रिकवरी किए जाने का प्रयास किया जा रहा है।







 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें