शनिवार, 13 अगस्त 2022

आजादी के अमृतमहोत्सव पर 75 विद्यार्थी -75 परिवारों द्वारा फहराया गया राष्ट्रध्वज

 

गाजियाबाद। भारत विकास परिषद राजनगर एक्सटेश्ंान शाखा के अध्यक्ष सुभाष गुप्ता के संयोजन में ग्राम सिहानी स्थित प्राथमिक विद्यालय के प्रांगण में यशस्वी प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के आहवान पर आजादी का अमृतमहोत्सव बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया गया। विद्यालय में उपस्थित विद्यार्थियों को 75 राष्ट्रध्वज व उपस्थित परिवार के सदस्यों को भी 75 राष्ट्रध्वज वितरित किए गए।

 इस अवसर पर शाखा अध्यक्ष सुभाष गुप्ता ने आजादी के अमृत महोत्सव पर स्वतन्त्रता दिवस के महत्व को बताते हुए सभी विद्यार्थी एवं परिवार के सदस्यगण से आहवान किया कि इस राष्ट्रध्वज को अपने-अपने घरों पर अवश्य लगाएं एवं आजादी के इस अमृतमहोत्सव में सम्पूर्ण क्षेत्र को तिरंगामय करते हुए अपने देश के वीरों की गाथाएं सभी क्षेत्रवासियों को बताएं। 

शाखा सचिव अनुराग अग्रवाल ने मंच संचालन करते हुए 75वें वर्ष में इस अमृतमहोत्सव का महत्व बताया और देश के लिए बलिदान हुए वीर सपूतों को याद करते हुए उनके बलिदानो की गाथा विद्यार्थियों को बताते हुए स्वतन्त्रत भारत का महत्व समझाया।विद्यालय प्रधानाचार्या श्रीमती प्रीति त्यागी व उनकी विद्यालय की टीम ने अमृतमहोत्सव के अवसर पर विद्यार्थियों के माध्यम से बहुत ही सुन्दर व रोचक जानकारियां व रंगारंग प्रस्तुतियां सभी के समक्ष प्रस्तुत की।

इस अवसर पर विद्यालय में अनेकोनेक एक्टीविटिज, कुशल प्रबंधन व कुशल शिक्षण हेतु विद्यालय प्रधानाचार्या श्रीमती प्रीति त्यागी का अभिनन्दन एक प्रतीक चिन्ह व शॉल भेंट कर किया गया एवम् गुवहाटी से विशेष रूप से पधारे बेगम प्रोडक्शंस के डायरेक्टर  बिमल चौधरी जी को मनोजरंजन के क्षेत्र में देश हित में किए जा रहे कार्यो के लिए एक अभिनन्दन पत्र व एक शॉल पहनाकर उनका सम्मान किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में सह सचिव प्रदीप गर्ग, कोषाध्यक्ष अनुराग त्यागी, सीमा चौधरी, प्रशांत सराईया, विनोद गर्ग, अमित सिंघल, डॉ रश्मि गर्ग, रेड क्रॉस सोसाइटी के कोषाध्यक्ष संदीप, देवेंद्र कुमार, डीसी बंसल, प्रधानाध्यापक अब्दुल कादिर, बबीता, पूनम त्यागी योग गुरु शर्मा जी, गौरव गर्ग आदि सहित प्राथमिक विद्यालय की समस्त टीम का विशेष सहयोग रहा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें