सोमवार, 8 अगस्त 2022

प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग के दूसरे दिन का उद्घाटन जल शक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने किया

 


वाराणसी।  बाबा भोलेनाथ की नगरी काशी में चल रहे  भाजपा ओबीसी मोर्चे के प्रशिक्षण वर्ग के पांचवें सत्र का उदघाटन भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व जल शक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने किया तथा उन्होंने अपने संबोधन में बताया कि धीरे धीरे भाजपा को कुल 42 वर्ष बीत चुके हैं और आज भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है । देश में आज एनडीए के लगभग 400 सांसद और 1400 से अधिक विधायक हैं तथा देश के सबसे बड़े सदन राज्यसभा में सर्वाधिक 100 राज्यसभा सांसद के साथ भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है 

 आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  कहीं भी दुनिया में जाते हैं तो दुनिया वहां उनका स्वागत हाथ में तिरंगा झंडा लेकर और भारत माता की जय के नारे से करते हैं । पिछड़े समाज की हिस्सेदारी सक्रिय राजनीति में अधिकाधिक बढ़ाने में भाजपा की अहम भूमिका है जिसके तहत आज भारत के उपराष्ट्रपति पिछड़े समाज से हैं, उत्तर प्रदेश में 90 से अधिक विधायक, 20 से अधिक मंत्री, और केंद्रीय मंत्रिमंडल में 35% हिस्सेदारी सुनिश्चित की है । प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि भाजपा के देवतुल्य जैसे कार्यकर्ता दूसरे किसी दल अथवा संगठन में नहीं हैं । अपने अभिभाषण के दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को संगठन संरचना में पिछड़े वर्ग की भूमिका के बारे में विस्तार से समझाया ।

छठें सत्र को भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद जी ने सोशल मीडिया, आईटी के उपयोग सतर्कता पर विस्तृत प्रकाश डाला । सातवें सत्र में  कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सैनी जी ने 2014 के बाद युगांतकारी परिवर्तन का विषय सभी प्रशिक्षण ले रहे बंधुओं को विस्तार से बताया ।आठवां सत्र भाजपा के प्रदेश महामंत्री और एमएलसी अनूप गुप्ता जी ने भाजपा की कार्य पद्धति और संगठन संरचना के विषय पर संबोधित किया । नौवें सत्र को प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह जी ने उत्तर प्रदेश के सुशासन के बारे में विस्तार से बताया कि किस प्रकार से 2017 के बाद से भाजपा एवं योगी जी के नेतृत्व में प्रदेश में रामराज्य और सुशासन की स्थापना हुई है यह बताया ।जिसमें प्रदेश के महामंत्री त्रय विनोद यादव जी, एमएलसी रामचंद्र प्रधान जी, रामचंद्र प्रधान,  संजय भाई पटेल, अश्वनी पटेल परविंदर जांगड़ा, चिरंजीव चौरसिया,  ऋषि चौरसिया, विजेंद्र कश्यप, नानक चंद्र गुर्जी, ज्योति सोनी, विमलेश वर्मा, रमाशंकर साहू, नीरज गुप्ता, विजय गुप्ता, सौरभ जायसवाल, प्रवीण कुशवाहा, ओमप्रकाश गुप्ता, रूपेंद्र सिंह बंटी, शिवमंगल साहू, भास्कर निषाद, जयप्रकाश कुशवाहा, योगेंद्र मावी, बिजेंद्र कश्यप, मनीष योगी, विधायक हरीश शाक्य, शिवनायक वर्मा, हरबीर पाल, शिवनाथ चौधरी, विशाल जायसवाल, अश्विनी पटेल, मनोज राजपूत सहित सभी प्रदेश प्रमुख पदाधिकारी, क्षेत्रीय अध्यक्ष व महामंत्री गण उपस्थित रहे ।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें