गुरुवार, 13 अगस्त 2020

"हाथी घोडा पालकी जय कन्हैया लालकी "":- मनोज धामा 

प्रतीक गुप्ता


लोनी। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मनोज धामा लोनी क्षेत्र की विकास कुंज एवं अमित विहार कालोनियों मे श्री कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर कालोनिवासियों के दूारा आयोजित किये गये धार्मिक कार्यक्रमों मे पँहुचे।  इस अवसर पर कालोनीवासियों ने मनोज धामा का फूल-माला व पटका पहनाकर एवं पगडी पहनाकर भव्य स्वागत किया ।




इस अवसर पर मनोज धामा जी ने विधिवत रूप से पूजा पाठ करते हुये प्रभु श्री कृष्ण जी की पूजा अर्चना की तथा लोनीवासियों के अच्छे स्वास्थ्य एवं सौहार्द पूर्ण माहौल बना रहे इसके लिए मंगल कामना की ।  इस अवसर पर पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मनोज धामा जी ने सभी क्षेत्रवासियों को शुभकामनाएं देते हुये कहा कि आज का दिन हिन्दू धर्म मे आस्था रखने वाले लोगों के लिये बहुत बडा दिन है देशभर मे आज का दिन एक बडे त्यौहार के रूप मे मनाया जाता है एवं मथुरा वृन्दावन क्षेत्र मे आज के दिन की छटा अलग ही रहती थी लेकिन इस कोरोना नामक महामारी के कारण आज जन-जीवन मानो थम सा गया है लेकिन फिर भी एक सांकेतिक रूप से सोशल डिस्टेंस के साथ जिस प्रकार से हम लोग त्यौहार मना रहे है ये हम सभी की आस्था



कोरोना महामारी पर भारी है जल्द ही प्रभु श्री कृष्ण जी की कृपा से हम सभी इस महामारी पर विजय पा लेंगे लेकिन तब तक हम सभी को सामाजिक दूरी बनाये रखते हुये सरकार के दूारा दिये गये दिशा-निर्देशों का पालन करते हुये अपने सभी त्यौहार मनाने हैं तथा सामाजिक जीवन का निर्वाह करना है ।  पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष ने कहा कि आज चारों तरफ राधा-कृष्ण के बालरूप मे सजे हुये छोटे -छोटे बच्चे बेहद ही मनमोहक लग रहे हैं । छोटे-छोटे बच्चे लड्डू गोपाल के रूप धर रहे हैं । मन्दिरों को सजाया जा रहा है तथा कृष्ण भगवान को झूला पर झूलाया जा रहा है । मनोज धामा जी ने भी मन्दिरों मे सजाये गये लड्डू गोपाल को अपने हाथों से झूला झूलाया ।  मै मनोज धामा आप सभी को श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व की बधाई देता हूं तथा आज के दिन व्रत रखने वाले सहित सभी के लिये प्रभु से प्रार्थना करता हूं कि सभी की मंगल कामनाएं स्वीकार करो तथा सभी के जीवन मे खुशियां बनाये रखो।  इस अवसर पर सभासद अमित तोमर अनिल सैन, सुनील सैन ,सोनू बघेल सहित कालोनी के महिलाएं व पुरूष उपस्थित रहे ।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें