मंगलवार, 11 अगस्त 2020

भूड़भारत नगर में धार्मिक स्थल के बीच खुले शाराब के ठेके का माहिलाओं द्वारा धरना जारी, सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया

प्र​तीक गुप्ता


गाज़ियाबा। प्राचीन आवासीय कालोनी भूड़ भारत नगर,थाना विजय नगर, रेलवे स्टेशन के पास   दो प्राचीन मंदिरों के बीचों बीच खुले शराब के ठेके के विरोध में आज सातवें  दिन भी स्थानीय महिलाओं द्वारा शासन व प्रशासन के खिलाफ सोशल डिस्टनसिंग का पालन करते हुए नारेबाज़ी व विरोध प्रदर्शन किया गया।वहीं आज संभ्रांत लोग सिटी मजिस्ट्रेट से मिले और ज्ञापन  दिया।



बता दें कि थाना विजय नगर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले भूड़ भारत नगर रेलवे स्टेशन के पास काफी पुरानी कालोनी है जिसमें एक ओर 85 वर्ष पुराना सनातन धर्म मंदिर व शनि देव मंदिर है तो वहीं बराबर में प्राचीन गुरुद्वारा भी है तो दूसरी तरफ मुस्लिम वक्फ बोर्ड की पुरानी मस्जिद भी स्थित है वहीं पास में ही कुछ कदम पर आर्य समाज मंदिर व आर्य कन्या पाठशाला भी मौजूद है जहां रोज़ाना छोटी- छोटी बालिकाओं को मजबूरी में शराब के ठेके के सामने से होकर स्कूल में पढ़ने जाना पड़ेगा। यहां सभी धर्मों को मानने वाले लोग आपस में प्रेम भाव व शान्ति के साथ कई वर्षों से रह रहे हैं जहां आज तक कभी भी साम्प्रदयिक हिंसा नहीं हुई है। ऐसे में क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि शासन द्वारा शराब के ठेके को स्वीकृति देकर शान्ति व्यवस्था को खराब करने की नींव रखी गई है।



धरने पर बैठी महिलाओं का कहना है कि बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए वे शराब के ठेके के विरोध में अनिश्चितकालीन धरना देंगी और आवश्यकता पड़ने पर भूख हड़ताल भी करेंगी। धरने पर बैठी महिलाओं में श्रीमती शशि पांडे, रेनू, रोज़ी, कुंता, पूनम, व शारदा देवी सहित कई महिलाएं उपस्थित थीं। चौंकाने वाली बात ये है कि विरोध करने वाले लोगों को ठेके का संचालक खुद को इलाके के विधायक और यूपी सरकार के मंत्री अतुल गर्ग का रिश्तेदार बताकर जेल भिजवाने  की धमकी दे रहा है। मामले को लेकर इलाके के मंदिर के प्रधान गुलशन भांबरी, गुरूद्वारे के प्रधान सरदार जोगेंद्र  सिंह, मस्जिद के संरक्षक नूर मुहम्मद और आर्य समाज के मदन लाल सहित कई लोगों का प्रतिनिधि मंडल सिटी मजिस्ट्रेट से मिला और ठेका हटाने की मांग की। सिटी मजिस्ट्रेट ने तत्काल आबकारी इंस्पेक्टर को लताड़़ लगाते हुए मामले की जांच और ठेके को हटाने का आश्वासन दिया है। उधर मामले को लेकर पांच अगस्त से ही इलाके की महिलाओं का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है, जो आज भी जारी रहा।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें