गुरुवार, 20 अगस्त 2020

योगी जी के गड्ढा मुक्त अभियान को पलीता लगा रहे इजिनीयर एक साल मे दो बार एक ही सड़क का छोड़ा ठेका,सड़क नहीं हुई गड्ढा मुक्त, ठेकेदार लगा भुगतान कराने के प्रयास में।

मुकेश गुप्ता


गाजियाबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने प्रदेश के सभी निर्माण कार्य सम्बंधित विभागों,जीडीए/नगर निगम,प्राधिकरण,आवास विकास  के  इजिनीयरो के सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के आदेश दिए हैं लेकिन सभी विभागों के इजिनीयर व ठेकेदार,क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि अभियान को पलीता लगा रहे है ।ऐसा ही एक मामला विजयनगर क्षेत्र में मे देखने को मिला अधिकारियों ने एक साल में एक सड़क का दो सस्थाओं नगर निगम व जीडीए ने ठेका छोड़ा लेकिन फिर भी यह सड़क गड्ढा मुक्त नहीं हुई ।



ताजा मामला प्रताप विहार के जी ब्लाक  सेक्टर 11की  सरविस रोड़ एच ब्लाक से न्यू लिंक रोड़ मोड़ तक  को पिछले सप्ताह डेंश(डाबर) बनाई  मजे की बात यह है कि ठेकेदार ने सड़क को चार जगह से  गड्ढा युक्त को बिना बनाए बीच मे छोड़ दी यही नहीं इस ठेकेदार ने प्रताप विहार क्षेत्र मे  सेक्टर 11 के ई ब्लाक, सेक्टर 12 के के ब्लाक  मे ही जितनी सड़क बनाई हैं सब मे घठिया साम्रग्री का प्रयोग किया है और बीच में ही छोड़ दी तथा सड़क टूटने लगी हैं सूत्रों से पता चला है कि मुकेश माथुर नाम का ठेकेदार है अब वह बिना बनाए सड़क भुगतान कराने के प्रयास मे लग गया है।



इससें पूर्व सरविस रोड़ को जनवरी माह मे नगर निगम की पीपी रीयलकोन नामक फर्म ने इस सड़क को बनाई उसने भी आधी अधूरी सड़क छोड़ दी और निगम से लाखों का भुगतान करा लिया।  मजे की बात है कि ऐसा इस सड़क मे कया हैं कि एक साल दो बार लाखों रुपये का ठेका छोड़ा गया और फिर भी सड़क गड्ढा मुक्त कयो नहीं हुई  मामले की शिकायत पूर्व पार्षद महेंद्र पाल शर्मा से की लोगों नेशर्मा  जी ने नगर आयुक्त व जीडीए उपाध्यक्ष/सचिव से पूरी सड़क बनाने तथा ठेकेदार के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है
सत्ता बन्धु समाचार पत्र/यूट्यूब चैनल*


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें