शुक्रवार, 7 अगस्त 2020

रोटरी क्लब आॅफ गाजियाबाद ग्रेटर देगा आॅनलाइन पढाई के लिए बच्चों को मोबाइल फोन व लैपटॉप र : जोगेंद्र सिंह।

प्रतीक गुप्ता


गाजियाबाद। कोरोना वायरस के चलते स्कूल- कॉलेज बंद होने से बच्चों को आॅनलाइन कक्षा में ही पढाया जा रहा है। बहुत से ऐसे बच्चे हैं जोचाहकर भी आॅनलाइन कक्षा में उपस्थित नहीं हो पा रहे हैं।



मोबाइल फोन व लैपटॉप ना होने से वे आॅनलाइन कक्षा ही अटैंड नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे बच्चों की मदद के लिए रोटरी क्लब आॅफ गाजियाबाद ग्रेटर आगे आया है। क्लब उन्हें मोबाइल व लैपटॉप उपलब्ध कराएगा। क्लब के अध्यक्ष सरदार जोगेंद्र सिंह ने बताया कि प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालयों में बडी संख्या में ऐसे बच्चे हैंए जिनके पास मोबाइल या लैपटॉप नहीं है। इससे वे आॅनलााइन पढाई नहीं कर पा
रहे हैं। क्लब ने ऐसे बच्चों की मदद के लिए मिशन शिक्षा शुरू किया है। इसके तहत बच्चों को स्मार्ट मोबाइल व लैपटॉप उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके लिए क्लब 100 मोबाइल फोन खरीदेगा। सभी फोन अच्छी क्लॉलिटी व अच्छी कंपनी के होंगे जिससे बच्चों को आॅनलाइन पढाई करते समय किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना आए। बच्चों को मोबाइल का बिल भी दिया जाएगा जिससे मोबाइल में कोई कमी दिखाई देने पर वे उसे सही करा सके। सरदार जोगेंद्र सिंह ने बताया कि पढाई मिशन से प्राइवेट स्कूलों को भी जोडा जाएगा और उनसे भी सहयोग लिया जाएगा ताकि अधिक से अधिक बच्चों की मदद हो सके। उन्होंने लोगों से भी की अगर उनके पास कोई अतिरिक्त या पुराना मोबाइन व लैपटॉप है तो वे लिट्रेरसी चेयर प्रशांत राज शर्मा से संपर्क कर सकता है। कोई बच्चों को नया मोबाइल या लैपटॉप देना चाहे तो वह भी दे सकता है। सभी मोबाइल व लैपटॉप जिला विद्यालय निरीक्षक रविदत्त शर्मा को दिए जाएंगे और वे ही ऐसे बच्चों का चयन कर उनका वितरण करेंगे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें