गुरुवार, 2 नवंबर 2023

एकेटीयू इंटर यूनिवर्सिटीज वार्षिक खेल उत्सव आरकेजीआईटी में 03 नवंबर सें

मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु
गाजियाबाद।  डा0 एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविधालय (एकेटीयू) पहली बार डॉ0 अब्दुल कलाम इंटर टेक्निकल यूनिवर्सिटीज फैस्ट 2023-24 का आयोजन कर रहा है। इसमें पहली बार प्रदेश के दो अन्य तकनीकी विश्वविधालय मदन मोहन मालवीय प्रौघोगिकी विश्वविधालय गोरखपुर और हरकोर्ट बटलर प्रौधोगिक विश्वविधालय कानपुर के छात्र भी हिस्सा ले रहे है। गोरखपुर जोन के लिए मदन मोहन मालवीय प्रौधोगिक विश्वविधालय को जोनल केन्द्र बनाया गया है।क्षडॉ0 अब्दुल कलाम इंटर यूनिवर्सिटीज स्पोर्ट्स फेस्ट 2023-24 का आयोजन जोनल स्तर पर 03 व 04 नवम्बर और राज्य स्तर पर 01 और 02 दिसम्बर को आयोजित होगा।

प्रत्येक जोन में ऑब्जर्वर की नियुक्ति की गयी है। प्रदेश मे कुल आठ जोनल केन्द्र बनाए गए है। इसमे लखनऊ, आगरा, बरेली, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, गोरखपुर, मेरठ व प्रयागराज शामिल है।

फेस्ट में एथलेटिक्स, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, कबड्डी, खो-खो, टेबल टेनिस और वॉलीबॉल प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है। उन्होंने बताया किअब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविधालय लखनऊ ने विभिन्न महाविधालयों के छात्रों के लिए वार्षिक खेल उत्सव के आयोजन के लिए गाजियाबाद जोन में राजकुमार गोयल इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी गाजियाबाद को जोनल सैंटर चुना है। आर0के0जी0आई0टी0 में प्रतियोगिता का आयोजन 3 और 4 नवंबर  को किया जा रहा है। जिसमें 19 तकनीकी विधालयों से 1000 से ज्यादा छात्र छात्राएं भाग ले रहे है। एकेटीयू यूनिवर्सिटी ने आर0के0जी0आई0टी0 में डॉ0 कुमार संभव (यूपीआईडी नोएडा) को आब्जर्वर नियुक्त किया है। इस सम्बन्ध मेंआर0के0जी0आई0टी0 के निदेशक डॉ0 बी0सी0शर्मा और स्टूडेन्ट एक्टिविटीज काउंसिल की अध्यक्षता डॉ पूनम0सी0कुमार ने आज एक प्रेस वार्ता में बताया कि स्पोर्ट्स फेस्ट में जोन के कई कॉलिज विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में भाग ले रहे है। उन्होने बताया कि स्पोर्टी स्पिरिट के साथ खेल महोत्सव के आयोजन की सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है।

संस्थान के वाइस चेयरमैन  अक्षत गोयल जी ने कहा कि इस खेल प्रतियोगिताएं के आयोजन से सभी छात्रों का सर्वांगीण विकास होता है। इसलिए छात्र-छात्राओं को अध्ययन के साथ-साथ खेल-कूद जैसी प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अपनी पर्सनालिटी का सम्पूर्ण विकास करना चाहिए। उन्होंने इस प्रकार की प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए व राजकुमार गोयल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी को चुनने के लिए एकेटीयू विश्वविधालय का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर कॉलेज के आलोक त्यागी डॉक्टर बीडी शर्मा, डॉ लक्ष्मण प्रसाद, डॉक्टर पूनम सिंह, सौरभ सिंह, विकास त्यागी, आरती कलर, सचिन गुप्ता आदि उपस्थित रहे

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें