रविवार, 5 नवंबर 2023

श्री खाटू श्याम जी मित्र मंडल गाजियाबाद द्वारा आयोजित श्याम संकीर्तन महोत्सव में भजन सम्राट नंदूभैया व लखविंदर सिंह लक्खा के भजनों पर घंटों झूमे श्याम भक्त

 

मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु

 गाजियाबाद। श्री खाटू श्याम जी मित्र मंडल गाजियाबाद का 19वां वार्षिक संकीर्तन उत्सव रविवार को अंबेडकर रोड स्थित नेहरू युवा केंद्र में धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर खाटू श्याम की भजन संध्या का आयोजन किया गया जिसमें हजारों श्याम भक्त उमड पडे और देर रात तक खाटू श्याम के भजनों का आनंद लेते रहे। बाबा की ज्योत प्रज्जवलित करके भजन संध्या का आयोजन किया गया। भजन गायक भारत मयूर, विकास झा, सोनू सांवरिया व शंकर अनुरागी के भजनों पर श्रद्धालु घंटों झूमते रहे। उसके बाद जब श्याम जगत के भजन सम्राट नंदकिशोर नंदू व सुप्रसिद्ध गायक लखबीर सिंह लक्खा ने खाटू श्याम की महिमा का गुणगान किया तो नेहरू युवा केंद्र ही नहीं आसपास का क्षेत्र भी श्याम रंग में रंग गया। भजन गायक नंदकिशोर नंदू के कीर्तन की है रात, सांवरे बिन तुम्हारे जी ना लगे, होठों पर तुम्हारा नाम हो, दरबार निराला है खाटू के श्याम का आदि भजनों ने भक्तों को मंत्रमुग्ध कर दिया। 

भजन गायक लखबीर सिंह लक्खा ने श्याम चरणों में, मेरे शीश के दानी का, म्हारा खाटू वाला श्याम, बाबा श्याम के दरबार में आदि भजनों ने श्रद्धालुआंें को श्याम रंग में ही रंग दिया। मीडिया प्रभारी सौरभ जायसवाल ने बताया कि बाबा का सुंदर दरबार भक्तों के आकर्षण का केंद्र रहा। संस्था के संरक्षक ए के तिवारी ने बताया कि बाबा का विशेष फूलों से बाबा  श्रृंगार किया गया और  बाबा को छप्पन भोग का प्रसाद लगाया गया।  अध्यक्ष अशोक गर्ग ने बताया कि भजन संध्या के बाद भंडारे का आयोजन हुआ जिसमें हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।  पुलकित सिंघल रामकृपाल शर्मा अमित अरोड़ा मुकेश बंसल सौरव गर्ग संतराम यादव अभिषेक बंसल अनूप जैन अजय शर्मा नवनीत अग्रवाल चेतन बंसल के के स्वामी गौरव गर्ग मुकेश अग्रवाल दीपक अग्रवाल राजा ओबेरॉय अनिल चौधरी जितेंद्र यादव प्रवीण गुप्ता अतुल मित्तल ओंकार सिंह अमित सचदेवा अशोक वासुदेव सुखविंदर सिंह आदि पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें