रविवार, 5 नवंबर 2023

जेके इंटरनेशनल स्कूल इंदिरापुरम में हुआ दिवाली मेले का आयोजन, नन्हे मुन्ने बच्चों ने भगवान राम की लीला का मनोहर मंचन

 

 

                   मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु

गाजियाबाद। 4 नवंबर  को जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल, इंदिरापुरम के प्रांगण में कक्षा 1 व 2 की ‘कक्षा प्रस्तुति’ एवं कक्षा 4 से 8 तक का दिवाली उत्सव RAZZLE - DAZZLE का आयोजन किया गया। जिसमें अनेक प्रकार के रंगारंग कार्यक्रमों के साथ कक्षा 1 व 2 की ‘कक्षा प्रस्तुति’ में भगवान राम की लीला का मनोहर मंचन आकर्षण का केंद्र रहा। 

कार्यक्रम का उदघाटन विद्यालय के चेयरमैन  जे. के. गौड़, निदेशक  वरूण गौड़ एवं प्रधानाचार्या श्रीमती निधि गौड़ द्वारा फीता काटकर किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती के आह्वान के साथ हुआ। इस मौके पर छात्र- छात्राओं ने अपने हुनर को प्रदर्शित करते हुए विभिन्न प्रकार के खेल, दिवाली सज्जा, अनेक प्रकार की सजावट, सामग्री एवं निर्मित आभूषण, विभिन्न खाद्य पदार्थो आदि की स्टाल्स लगाई गईं। पर्यावरण की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध विद्यालय के इंटरैक्ट क्लब ने विभिन्न प्रकार के पौधों एवं खुर्जा की हस्त निर्मित चीनी-मिट्टी के गमलों आदि सज्जा के स्टाल्स के द्वारा छात्रों ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के स्वदेशी अभियान को बढ़ावा दिया व कक्षा 5 के विद्यार्थियों ने पर्यावरण सम्बन्धी नाटक प्रस्तुत किया। उत्सव में भूत बंगला बच्चो के बीच मुख्य आकर्षण रहा।

 विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती निधि गौड़ ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों से छात्रों की प्रतिभा निखरती है। बच्चों द्वारा बनाये गए उत्पाद सामग्री की बिक्री से जो भी पैसा आएगा उसको बच्चों द्वारा ही सामाजिक कार्यो में लगाया जाएगा। इस कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों की व्यापार में रूचि उत्पन्न करना था। कार्यक्रम के रेफ्फ़ल ड्रा मे हैण्ड ब्लेंडर, कोम्फेर्टर सेट, 10-10 ग्राम के दो चांदी के सिक्के, स्मार्ट वाच आदि एवं बम्पर प्राइज में हाई टेक एडवांस्ड साउंड सिस्टम निकाले गए। रेफ्फ़ल ड्रा में कक्षा नर्सरी ‘अ’ के वायु नेगी ने कोम्फोर्टर सेट, कक्षा 12 ‘स’ के सुशांत ने स्मार्ट वाच, कक्षा 8 के दिमित्री ने हैण्ड ब्लैंडर, कक्षा नर्सरी के माहिर एवं विद्यालय के पूर्व विद्यार्थी शान्तनू ने चांदी के सिक्के जीते। कक्षा 9 की छात्रा नयनिका ने बम्पर प्राइज में साउंड सिस्टम जीता।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें