रविवार, 26 नवंबर 2023

चिल्ड्रन्स एकेडमी स्कूल ने अपना 38वाँ वार्षिकोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया

 


मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु
गाजियाबाद। विजयनगर स्थित चिल्ड्रन्स एकेडमी स्कूल ने अपना 38वाँ वार्षिकोत्सव का आयोजन  बड़े धूमधाम तथा हर्षोउल्लास के साथ मनाया ।  SAMAAGAM – “The AMALGAMATION” नामक कार्यक्रम जो की हाल ही में भारत में हुए G – 20 SUMMIT  पर आधारित था में डा0 अनिल अग्रवाल, सांसद राज्य सभा मुख्य अतिथि के रुप में तथा कार्यक्रम के सम्मानित अतिथि के रुप में डॉ 0 मारसिलो डियास जो मुख्यतः ब्राजील के निवासी हैं तथा वर्तमान में सामुदायिक विकास परियोजनाओं के सलाहकार के रुप में कार्यरत है एवं उनके साथ सांसद प्रतिनिधि  गुलशन भाम्बारी उपस्थित हुए। कार्यक्रम में विधालय के डायरेक्टर  पी0एस0 राणा , एकेडमिक डायरेक्टर हर्ष राणा , प्रधानाचार्या श्रीमती कमलेश राणा इत्यादि उपस्थित थे । 
कार्यक्रम का शुभारम्भ बच्चों ने एक म्यूजिकल से किया जिस पर बहुत सारे बच्चों ने  विभिन्न वाद्य यंत्रों पर अत्यन्त मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किया । ततश्चात् आश्रम नामक एक नाट्य एवं स्वागत गान प्रस्तुत किया गया । इसके बाद जी -20 सदस्य देशों में से दस सदस्य देशों ब्राजील , इंडोनेशिया , यूनाईटेड किंगडम , अमेरिका , चायना , फं्रास , जापान , साउथ कोरिया , साउदी अरेबिया तथा साउथ अफ्रिका के प्रसिद्व एवं लोक न्त्यों पर अधारित रंगारम कार्यक्रम प्रस्तुत किया जिसने उपस्थित अतिथियों तथा दर्शकों का मन मोह लिया । कार्यक्रम का समापन भारतीय गीत वन्दे मातरम् पर आधारित सुन्दर नृत्य द्वारा किया गया। 

विद्यालय के एकेडमिक डायरेक्टर  हर्ष राणा ने विद्यालय की वार्षिक रिर्पोट पढ़ी । जिसमें उन्होंने गत् वर्ष में विद्यालय द्वारा प्राप्त की गई उपलब्धियों तथा बोर्ड परिक्षाओं में विद्यालय के छात्रों द्वारा अर्जित प्रदर्शन की जानकारी साझा की ।  तदोपरान्त सहजवीर फाउण्डेशन की ओर से विद्यालय के 38 होनहार बच्चों को उनके गत् वर्ष में सी0बी0एस0ई0 परिक्षाओं में उनके द्वारा अर्जित असाधारण प्रदर्शन हेतु छात्रवृत्ति के रुप में 31,000/- , 21,000/- एवं 11,000/- की धनराशि का वितरण सहजवीर फाउण्डेशन की डा० अनिल अग्रवाल, सांसद राज्य सभा एवं सहजवीर फाउण्डेशन की अध्यक्षा डॉ० दीप्ती राणा द्वारा किया गया ।  कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डा० अनिल अग्रवाल तथा सम्मानित अतिथि डॉ० मारसिलो डियास ने बच्चों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम की भूरी - भूरी प्रशंसा की तथा विधालय के मैनेजमेन्ट , शिक्षकों तथा बच्चों को बधाई दी । विधालय के डायरेक्टर  पी0 एस0 राणा ने सभी को कार्यक्रम में उपस्थित होने के लिए आभार व्यक्त करते हुए कार्यक्रम का समापन किया ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें