शुक्रवार, 23 सितंबर 2022

अखिल भारतीय गुर्जर परिचय सम्मेलन संस्थान की बैठक सम्पन्न गुर्जर समाज में विवाह योग्य वर वधुओं को ढूंढने में मदद करेगी,---यशपाल भाटी

     

अपील

संस्थान की अपील गुर्जर समाज के लोग दें अपना बायोडाटा


सही जीवन साथी चुनने में मदद करेगी संस्थान


तलाक के मामलों में भी काउंसलिंग करने के लिए बनेगी समिति


संस्थान ने राजीव कुमार एडवोकेट को बनाया अपना कानूनी सलाहकार


गाजियाबाद। अखिल भारतीय गुर्जर परिचय सम्मेलन संस्थान के द्वारा वीरवार को नवयुग मार्केट में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमे संस्थान से जुड़े गुर्जर समाज के तमाम प्रतिनिधि मौजूद रहे। मीडिया को संबोधित करते हुए, संस्था के अध्यक्ष यशपाल भाटी ने बताया कि देखने में आ रहा है कि गुर्जर समाज में शादी विवाह को लेकर  काफी परेशानियां सामने आ रही हैं। जिसमे युवक युवतियों के लिए उचित जीवनसाथी मिलने में अभिभावकों को परेशानी हो रही है। इस समस्या के समाधान के लिए गुर्जर परिचय सम्मेलन संस्थान ने फैसला लिया है, और समाज से अपील की है कि वह अपने विवाह योग्य बच्चों के बायोडाटा संस्था को दे। संस्थान उनके लिए सही जीवन साथी चुनने में मदद करेगा। विवाह का अंतिम निर्णय अभिभावकों का होगा। 

वहीं लगातार बढ़ रहे तलाक के मामलों पर चिंता व्यक्त करते हुए , संस्थान के कोषाध्यक्ष मांगेराम कसाना ने कहा कि यह दुखद है कि समाज में तलाक के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इनमे कमी लाने के लिए संबंध विच्छेद की ओर बढ़ रहे जोड़ों की काउंसलिंग की जायेगी। जिससे तलाक को रोका जा सके। या संबंध विच्छेद ना टाल पाने की स्थिति में भी मामले को शांति के साथ सुलझाया जा सके। इस दौरान कई पदाधिकारियों की नियुक्ति भी हुई।

जिसमे राजीव कुमार एडवोकेट को कानूनी सलाहकार की जिम्मेदारी सौंपी गई।  प्रेस वार्ता में आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें