रविवार, 17 जुलाई 2022

प्रताप विहार में एक सप्ताह पूर्व बना नाला हुआ धराशायी

 


मुकेश गुप्ता

गाजियाबाद। मुरादनगर के शमशान घाट और गाजियाबाद के प्रताप विहार में नाला निर्माण के दौरान हुई तीन मजदूरों व कई लोगों की मौत के बाद भी नगर निगम के अधिकारी व ठेकेदार नहीं सहमें है नगर निगम के ठेकेदार अधिकारियों व क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों की साठगांठ से नाला निर्माण, सड़क, सीवर, प्राथमिक विद्यालयों के निर्माण में घटिया सामग्री लगा रहे हैं ठेकेदारो को किसी की भी जनहानि से कोई मतलब नहीं है। 

ऐसा ही  एक मामला लाईनपार क्षेत्र के प्रताप विहार सेकटर 12 में फिर एक बार न्यू रेनबो पब्लिक स्कूल  पर बनाए जा रहे नाले में ठेकेदार द्वारा जमकर घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। एक सप्ताह पूर्व बनाया गया आरसीसी नाला शनिवार की रात्रि में ठहर गया।बताया जाता है कि नाले में ही पहले निर्माण के दौरान तीन मजदूरों की मौत हो चुकी है उसके बावजूद नाले में फिर घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है नगर निगम के अधिकारियों को निरीक्षण करते तक का समय नहीं है । लाईन पार क्षेत्र में नगर निगम द्वारा जितने भी निर्माण कार्य चल रहे हैं ठेकेदार उसमें घटिया सामग्री का प्रयोग कर रहे हैं चाहे वो सम्राट चौक, न्यू लिंक रोड़ के नीचे सरजी रोड पर बनाए जा रहे नाले हो बापू, शांति नगर, राहुल विहार,अकबरपुर बहरामपुर, कैलाश नगर आदि क्षेत्र में   ठेकेदार घटिया सामग्री लगा रहे है।

यहीनहीं नाला निर्माण के कारण नाला पानी से इतना ओवरफलो हो जाता है कि सड़क कभी भी पानी हो जाती है।जिससे लोगों का निकलना दूभर तो हो ही गया है नाले के पानी से कभी बड़ा हादसा हो सकता है खास बात यह है कि बड़ी बड़ी घटनाओं के बावजूद निगम अधिकारियों सहायक अभियंता, अवर अभियंता को देखने समय नहीं है पूर्व पार्षद देवी सिंह नागर तथा सपा पार्षद हाजी आसिफ चौधरी ने जिलाधिकारी, मेयर, नगर आयुक्त से तुरंत नाले का निरीक्षण कर ठेकेदार के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है । 

सत्ता बन्धु

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें