मंगलवार, 5 जुलाई 2022

पर्यावरण का संरक्षण पौधरोपण से ही सम्भव है---वी के सिंह

 

गाजियाबाद। सांसद व केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग राज्यमंत्री एवं केंद्रीय नागर विमानन राज्यमंत्री डॉ. जनरल वी.के. सिंह ने मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा किया।  

मंत्री के प्रयासों से गाजियाबाद में अनेकों लोक कल्याणकारी कार्य प्रगति पर हैं जिसके परिणामस्वरूप गाजियाबाद की जनता को  विकास को गति देते हुए आज वी.के. सिंह का पहला कार्यक्रम NDRF, 08 वाहिनी गोविंदपुरम, गाजियाबाद में आयोजित हुआ जहां उन्होंने वृक्षारोपण कर पर्यावरण के प्रति जागरूकता को बढ़ाने के संकल्प लिया। उन्होंने कहा कि पर्यावरण का संरक्षण पौधरोपण से ही सम्भव है। 

इसके बाद वह  वी.के.सिंह  गाजियाबाद के मुरादनगर क्षेत्र के गांव रावली में पहुंचे वहाँ क्षेत्रवासियों की ही आवश्यकता के अनुसार आज यहां से मुरादनगर-सुराना-चांदी नगर बस सेवा का शुभारंभ किया। इस बस सुविधा से  से क्षेत्रवासियों को आवाजाही में आसानी और एक सुगम यात्रा का लाभ मिलेगा। साथ ही एक बेहतर पब्लिक ट्रांसपोर्ट क्षेत्रवासियों की आवश्यकता को पूरा करेगा। 

उसके बाद वह डासना स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित रहे, जहां उन्होंने MNCU/KMC का उद्घाटन किया। इन सभी सुविधाओं से नए पैदा हुआ बच्चों की देखभाल के लिए मां महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकेगी। 

इससे बच्चे की देखभाल स्वयं मां कर सकेगी। इस इकाई में मां अपने बीमार बच्चे के साथ 24X7 रह सकेगी एवं बच्चे को स्तनपान कराने और कंगारू मदर केयर (केएमसी) को बेहतर तरीके से देने में सक्षम होगी। केएमसी एक अनूठा तरीका है जिसमें मां अपने बच्चे को अपनी छाती पर त्वचा से त्वचा के संपर्क में रखती है। 

गाजियाबाद के समुचित विकास के लिए  सांसद  पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध हैं, और उनके अनेकों प्रयासों से आज खुशहाल और समृद्ध गाजियाबाद का सपना पूरा हो रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें