मंगलवार, 19 जुलाई 2022

आजादी का अमृत महोत्सव' के दौरान सांसद वी के सिंह ने NHAI में पौधारोपण अभियान की की शुरुआत

 '

गाजियाबाद ।  'आजादी का अमृत महोत्सव' के तत्वावधान में, NHAI क्षेत्रीय कार्यालय दिल्ली ने आज एक दिवसीय वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया।  इस पहल के तहत आईटीएस कंट्रोल रूम बिल्डिंग (ईपीई) साइट, डासना, गाजियाबाद में कुल 1000 पौधे लगाए। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में गाजियाबाद के माननीय सांसद व केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग राज्यमंत्री एवं केंद्रीय नागर विमानन राज्यमंत्री डॉ. जनरल वी.के. सिंह जी ने इस अवसर की शोभा बढ़ाई और एक पौधा लगाकर पौधरोपण अभियान की शुरुआत की।कार्यक्रम में NHAI की अध्यक्ष श्रीमती अलका उपाध्याय जी(IAS) और अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

यह वृक्षारोपण अभियान एक राष्ट्रव्यापी अभियान का एक हिस्सा था जिसे NHAI ने भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 'अमृत महोत्सव' के अवसर पर आयोजित किया था। माननीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी जी ने आज नागपुर से इस राष्ट्रव्यापी वृक्षारोपण पहल का शुभारंभ किया।  NHAI का लक्ष्य स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में देश भर में 15 अगस्त 2022 तक 75 लाख वृक्षारोपण करना है।

पर्यावरण स्थिरता के संदेश को फैलाते हुए, इस अभियान में एनजीओएस- प्रकृति कुंज, सहारनपुर और नवीन ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल, गाजियाबाद और सरस्वती इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, हापुड़ और इनमैंटेक इंस्टीट्यूशन, गाजियाबाद के कॉलेज के छात्रों ने भी भाग लिया।  महिला स्वयं सहायता समूह (एसएचजी) - लायंस क्लब-संकल्प, गाजियाबाद और दुलारी समाज समिति, गाजियाबाद भी इसमें शामिल थे । 

पौधरोपण की इस पहल में NHAI की दृष्टि राज्य ग्रामीण आजीविका मिशनों (SRLMs) और वन और बागवानी विशेषज्ञों के माध्यम से रियायतों, राज्य सरकार की एजेंसियों, निजी वृक्षारोपण एजेंसियों महिला SHGS को शामिल करके सामूहिक रूप से राष्ट्रीय राजमार्गों के साथ वृक्षारोपण को मजबूती से करना है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें