शनिवार, 9 जुलाई 2022

सामूहिक रूप से संस्थाओं ने किया वृक्षारोपणः सुभाष गुप्ता

 

गाजियाबाद। हमारा मकसद-हरा भरा जनपद की थीम पर राजनगर एक्सटेंशन स्थित शमशान घाट पर वृहद रूप में वृक्षारोपण के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वृक्षारोपण का शुभारम्भ मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित सी.एम.ओ. गाजियाबाद  भवतोश शंकरर के कर कमलों द्वारा किया गया। उन्होने अपने सम्बोधन में कहा कि एक वृक्ष


जीवनभर हमें स्वच्छ ऑक्सीजन देता है एवं हमारे स्वास्थ्य के लिए अमृत के समकक्ष कार्य करता है। वृक्षारोपण कर हम स्वयं को तो स्वस्थ कर ही रहे हैं साथ ही साथ आने वाली पीढ़ी के लिए भी शु( वातावरण निर्मित कर रहे हैं।

मुख्य अतिथि ने स्वयं अनको पौधे लगाकर उपस्थित जन समूह का उत्साहवर्धन किया। विशिष्ट अतिथि नामित मंडलाध्यक्ष रोटरी प्रशांत राज शर्मा अपनी समस्त टीम के साथ वृक्षारोपण कार्य में सहयोग करते हुए इसे आगामी पीढ़ी के लिए पुण्य कार्य करने के समकक्ष बताकर वृक्षारोपण के फायदो के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की। 

रेडक्रास के सभापति एवं भा वि प के राजनगर एक्सटेंशन शाखा के अध्यक्ष सुभाष गुप्ता ने शमशान भूमि पर वृक्षारोपण करते हुए सभी से अधिक से अधिक पौधे इस वर्षा ऋतु में लगाने का आग्रह किया एवं सभी को शपथ दिलाई कि इस वृक्षारोपण की सुरक्षा करने का कार्य भी हमें करते हुए राजनगर एक्सटेंशन की भूमि को हरा-भरा करना ही हमारा मकसद रहेगा जिससे कि यहां पर स्वच्छ हवा व ऑक्सीजन निरन्तर रूप से मिलती रहे एवं सभी स्वस्थ रहें। 

कार्यक्रम को सफल बनाने में भारत विकास परिषद की राजनगर एक्सटेंशन शाखा सहित इंडियन रेड क्रास सोसाइटी, रोटरी क्लब गाजियाबाद ग्रेटर, कल्पतरू ट्रस्ट, इन्टैªक्ट क्लब सेवा भारती स्कूल के अनेको सदस्यों ने भाग लिया। 

कार्यक्रम में रेडक्रास सचिव डॉ. किरण गर्ग, भाविप सचिव अनुराग अग्रवाल, रोटरी अध्यक्ष रो. अनुपम गोयल, रोटरी सचिव रो. आशुतोष शास्त्री, रो. धवल गुप्ता, विपिन अग्रवाल, दर्शन अग्रवाल, संगीता माहेश्वरी, काजल छिब्बर, प्रमोद ठेकेदार, शमशान घाट व्यस्थापक अली, राजीव शर्मा, विजय नामदेव, विवेक त्यागी, राकेश चतुर्वेदी, विरेन्द्र अरोडा, गीता जी, संदीप गुप्ता, रो. खत्री, रविन्द्र जैन, विनीता पाल, मनीष सक्सेना, डी.सी.बंसल आदि ने आयोजन की व्यवस्था में अपना सहयोग प्रदान किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें