मंगलवार, 12 जुलाई 2022

इंसान को जरूरतमनदों की हरसंभव सेवा करनी चाहिए: राजेश बंसल


गजियाबाद। हनुमान मंदिर घण्टा घर पर अपनापन फाउंडेशन की साप्ताहिक रसोई सेवा में संस्था के अध्यक्ष राजेश बंसल में प्रसाद वितरण कर शुभारम्भ किया तथा उन्होंने कहा कि यह सेवा कार्य भगवान के चरणों में समर्पित की जाने वाली लगभग 4 वर्षों से नियमित सेवा है जिससे हमें मानसिक संतोष मिलता है दिल को खुशी होती है। 

रसोई सेवा में सफाई, पौष्टिकता व गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए प्रसाद बनाया जाता है फिर उस के बाद संस्था के स्वमसेवको द्वार आम जरूरतमंद को वितरण करते हैं।

 इस अवसर पर संस्था के संयोजक अशोक कुमार गोयल ने कहा कि अपनापन फाउंडेशन द्वारा 45 नेत्र चिकित्सा शिविर लगाए हुए हैं जो शीघ्र शुरू किए जाएंगे इसके अतिरिक्त 3 महीनों से निरंतर गरीब विधवाओं को निशुल्क भोजन सामग्री देकर सेवा की जा रही है। यह कार्य सीमा गोयल के संयोजन में सफलतापूर्वक चल रहा है जिन विधवा बहनों को परिवार चलाने में वास्तव में परेशानी हो रही है संस्था की बहन सीमा गोयल के नेतृत्व में उन विधवाओं की सरकारी पेंशन शुरू करवाने में मदद कर रही है। 

आज की रसोई सेवा में मास्टर अमर दत्त शर्मा, नानक चंद गोयल,  आरके गोयल, राकेश स्वामी, विनोद गोयल, एनके गोयल, नीरज गोयल, विपुल अग्रवाल, रमेश चंद खजांची, अजय गर्ग किराना, सुदेश रानी, अमिता गोयल, रजनी गुप्ता, माया भारती व बांके बिहारी दुबे आदि संस्था के सदस्यों ने सेवा की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें