शनिवार, 16 जुलाई 2022

जन-जन के विकास साथ-गाजियाबाद , हापुड़ बढ रहा है आगे--वी के सिंह









गाजियाबाद।गाजियाबाद - हापुड़ के लोकप्रिय सांसद व केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग राज्यमंत्री एवं केंद्रीय नागर विमानन राज्यमंत्री जनरल डॉ. वी.के. सिंह ने  शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र गाजियाबाद में अनेकों योजनाओं व विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास कर क्षेत्र को सौगात दी। लोक कल्याण और क्षेत्र की आवश्यकता को समझते हुए यह बेहद महत्वपूर्ण कार्य हैं जिससे सभी के जीवन में सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। मंत्री  का प्रथम कार्यक्रम सरस्वती मैडिकल इंस्टीट्यूट के पास कमालपुर आलमपुर मार्ग का  'प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना' के तहत सड़क का लोकार्पण का हुआ। यह 6.00 किलोमीटर लंबा मार्ग 325.05 लाख रुपये की लागत से बन रही इस सड़क का लाभ क्षेत्रीय लोगों को मिलेगा। उसके बाद वह पिलखुवा में  पहुंचे यहां पर राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन की दीदियों द्वारा संचालित प्रेरणा शॉप का लोकार्पण किया सामाजिक उत्थान के लिए यह एक महत्वपूर्ण पहल है। 

   अगला कार्यक्रम पिलखुवा में  भूजल संरक्षण अभियान का शुभारम्भ  मंत्री जी द्वारा जारूकता रूपी गाड़ी को हरी झंडी दिखाकर किया गया।। जल बचाओ का यह महत्वपूर्ण कदम *जिला हापुड़*  के नागरिकों को जागरूक करेगा जोकि भविष्य के लिए लाभकारी साबित होगा। 

अगला शिलान्यास कार्यक्रम प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत पिलखुवा धौलाना से देहरा कैनाल पटरी बार मदापुर गालन्द मार्ग का आयोजित हुआ। जिसके कार्य की शुरुआत मंत्री जी द्वारा की गई। यह कार्य 334.10 लाख रुपये की लागत से 5.830 किलोमीटर लंबा कार्य क्षेत्रवासियों के लिए कारगर साबित होगा। 

अगला कार्यक्रम भी प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक योजना के अन्तर्गत पिलखुवा धौलाना से देहरा बाया हावल जादोपुर बड़ौर खूर्द मार्ग का शिलान्यास किया। क्षेत्रवासियों की मांग पर यह 275.90 लाख रुपये की लागत से 5.640 किलोमीटर लंबा यह कार्य की शुरुआत बेहद महत्वपूर्ण है जोकि क्षेत्र की जनता के लिए लाभकारी साबित होगी। 

इसी कड़ी में भी अगला कार्यक्रम भी प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत 4.940 किलोमीटर लंबा और 320.12 लाख रुपये की लागत से यह पिलखुवा धौलाना मार्ग से आजमपुर बाया कन्दौर कन्दौली मार्ग का लोकार्पण किया गया। 

अंतिम कार्यक्रम ग्रामीण नवयुवकों के नव उदय का ग्राम पंचायत समाना में पंचायत भवन एवं लाइब्रेरी का उदघाटन किया।   मंत्री जी का हापुड़ में अच्छी शिक्षा के लिए सभी सार्थक प्रयास ही *जिला हापुड़* को एक अलग पहचान देते हैं।कर्यक्रम में जिला हापुड़ की जिलाधिकारी मेधा रूपम जी, CDO प्रेरणा सिंह जी, धौलाना ब्लॉक प्रमुख निशांत सिसोदिया जी व क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की गरिमामय उपस्थिति रही।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें