मंगलवार, 16 जनवरी 2024

रेड क्रॉस सोसाइटी ने क्षय रोगियों को पुष्टाहार पोटली व कंबल वितरित किए


मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु

 गाजियाबाद। रेड क्रॉस सोसायटी गाजियाबाद ने गाजियाबाद से टी बी भगाने के लिए कमर बांध रखी है इसी कड़ी में आज भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी ने अपने अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह IAS जिलाधिकारी की प्रेरणा से सेवा के अध्याय में एक नया पृष्ठ जोड़ दिया। आज घना कोहरा होने के बावजूद भी रेड क्रॉस की टीम मोदीनगर के स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचकर पत्र क्षय रोगियों को पुष्टाहार  पोटली के साथ-साथ  सभी को एक एक कंबल  भी वितरित किया।

 विज्ञप्ति जारी करते हुए  सभापति डॉ सुभाष गुप्ता ने बताया कि आज का यह समाज सेवा का काम रोटरी क्लब गाजियाबाद ग्रेटर के सौजन्य से रोटेरियन डॉक्टर विनीता त्यागी व रोटेरियन विनय त्यागी वैवाहिक वर्षगांठ के उपलक्ष में आयोजित किया गया था।सभापति ने कहा कि हम सब के लाडले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सन 2025 तक भारत को टी बी मुक्त करने का संकल्प लिया है और उसकी पूर्ति के लिए हम कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे।

कार्यक्रम के प्रायोजक त्यागी दंपति ने कहा कि आज वहां जाकर बहुत ही आत्मिक संतुष्टि हो रही है कि पार्टी ना करके आज हमने समाज की अपेक्षित जनों के बीच उनके  उनके मन में समाज की मुख्य धारा में जोड़ने के लिए आज यह सामान उनको वितरित कर रहे हैं उन्होंने धन्यवाद दिया रेड क्रॉस को भी  जो सेवा का अवसर प्रदान कर किया, बार-बार सभापति डॉक्टर सुभाष गुप्ता का आभार जताया।

 आज इस कार्यक्रम में त्यागी दंपति का एक पटका पहना कर  तथा राम दरबार का चित्र देकर सम्मानित कियाlचिकित्सा अधीक्षक  डॉ कैलाश चंद ने सभी मरीजों का उत्साह वर्धन करते हुए नियमित रूप से दवाई लेने की सलाह दी।  केंद्र पर उपस्थित एस टी एस पवन कुमार, टी बी एच बी राकेश कुमार, एल टी दिनेश कुमार तथा फार्मासिस्ट करण पाल सिंह  ने भी सभी मरीजों को स्वच्छ रहने की सलाह दी।

कार्यक्रम के अंत में एम सी गौड़ ने सभी मरीजों का भी आभार प्रकट किया जो इतना कोहरा होने के बावजूद भी यह केंद्र तक आए हैं और एक जिम्मेदार नागरिक होने के लिए हां भरी है तथा गाजियाबाद के जनमानस से अपील की है यह सभी लोग आगे आए और अपने जन्मदिन, वैवाहिक वर्षगांठ  तथा पूर्वजों की स्मृति में पात्र क्षय रोगियों को पुष्ठ आहार  पोटली बाँटते रहें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें