बुधवार, 17 जनवरी 2024

गुरु गोविंद सिंह महाराज जी के प्रकाश पर्व पर मंत्री नरेंद्र कश्यप ने माथा टेका,किया सम्मानित

मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु

गाजियाबाद। गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा रेलवे रोड बजरिया पर दशमेश पिता गुरु गोविंद सिंह महाराज जी का प्रकाश पर मनाया जा रहा है।क्षसोमवार से चल रहे अखंड पाठ की सुबह समाप्ति हुई है फिर कड़ा प्रसाद वितरित किया आए हुए सभी श्रद्धालुओं को कड़ा प्रसाद वितरित के बाद  कीर्तन आरंभ हुआ। सबसे पहले स्त्री सत्संग के द्वारा कीर्तन की आरंभता की गई इनके अपरांत बीवी चरणजीत कौर खालसा ऑस्ट्रेलिया वाली इनके द्वारा गुरु जस गायन किया गया। 

इनके कीर्तन के उपरांत रागी सिंह चरणजीत सिंह खालसा दिल्ली वाले कीर्तन गायन करके गुरु इतिहास श्रद्धालुओं को बताएंगे फिर अरदास होगी और गुरु साहब का लंगर चलेगा गुरु इच्छा तक। बुधवार को गुरु गोविंद सिंह महाराज जी के प्रकाश पर्व पर प्रदेश केमंत्री नरेंद्र कश्यप ने माथा टेका, तथा गुरूद्वारा कमेटी ने उन्हें सम्मानित किया।

गुरुद्वारे के प्रधान इंद्रजीत सिंह टीटू ने बताया कि आज विशेष तौर पर सीएमओ साहब के सहयोग से फ्री कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य रूप से डॉक्टर श्रीमती पवन कुमारी  के नेतृत्व में अंबिका,रोही नाज,सागर अत्रि,अरविंद शर्मा,कुलदीप भाटी के सौजन्य से हड्डियों की कैल्शियम में जांच नसों की जांच रक्त चाप मधुमेह की मुफ्त जांच की गई। इस मौके पर आए हुए सभी श्रद्धालु जनों की आज विशेष तौर से उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री नरेंद्र कश्यप गुरु घर में माथा टेकने पहुंचे।

 गुरुद्वारा सिंह सभा की कमेटी ने गुरु घर की तरफ से गुरु घर का प्यार देकर नवाजा पूरे सिख समाज की तरफ से गुरुद्वारा सिंह सभा की तरफ से उनसे मांग की गई कि सिख समाज चाहता है की दशमेश पिता गुरु गोविंद सिंह महाराज जी के प्रकाश पर पर प्रदेश सरकार छुट्टी घोषित करें माननीय मंत्री जी ने आश्वासन दिया कि आपकी मांग को मैं मुख्यमंत्री जी को पर्सनल तौर पर भी निवेदन करूंगा और लिखित में भी मांग करूंगा और कोशिश करूंगा कि अगला पर्व जब आप मने तो उसे दिन सरकार छुट्टी घोषित कर चुकी होगी। आयोजन में मुख्य रूप से अपनी सेवा को निभा रहे हैं। गुरुद्वारे के प्रधान इंद्रजीत सिंह टीटू गुरुद्वारे के महामंत्री एसपी सिंह ओबरॉय, वीर खालसा दल के अध्यक्ष कुलविंदर सिंह ओबरॉय, अर्जुन नगर गुरुद्वारा के प्रधान हरविंदर सिंह, विजयनगर के प्रधान जोगेंद्र सिंह बगगू, सेक्रेटरी  जगमोहन कपूर, हरजिंदर सिंह, प्रितपाल सिंह खोसला, अवतार सिंह, गुरजीत सिंह, रितेश कसाना, शेरा भाई ,आर पी सिंह  आदि

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें