शुक्रवार, 26 जनवरी 2024

जेकेजी इन्टरनेशनल स्कूल, इंदिरापुरम के प्रांगण मे 75वा गणतंत्र दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया


                     मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु

गाजियाबाद/इन्दिरापुरम। जेकेजी इन्टरनेशनल स्कूल, इंदिरापुरम के प्रांगण मे 75वा गणतंत्र दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। सर्वप्रथम छात्रों ने मार्च पास्ट करके झंडे को सलामी दी। विद्यालय के चेयरमैन जे. के. गौड़ जी ने ध्वजारोहण किया, तदोपरान्त विद्यालय के डायरेक्टर श्री वरूण गौड़ एवं प्रधानाचार्या श्रीमती निधि गौड के साथ मिलकर महात्मा गाँधी के चित्र पर माल्यापर्ण एवं पुष्पांजलि अर्पित कर देश के अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर सारा प्रांगण तालियों की गड़गड़ाहट व आज़ादी के नारों से गूँज उठा। 

राष्ट्रगाान के पश्चात विद्यालय के चेयरमैन श्री जे. के. गौड़ ने छात्रों को गणतंत्र के सही मायने बताते हुए उन्हें आज़ादी का महत्व समझाया एवं देश की आजादी में अमर शहीदों के योगदान व देश के निर्माण में युवाओं की भूमिका को अहम बताते हुए छात्रों से आह्वान किया कि वे देश व समाज के प्रति अपने कर्तव्य को समझें और देश के महापुरूषों के आदर्श जीवन से सीख लें। सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती की प्रतिमा के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित करने के साथ हुआ। 

तदोपरांत कक्षा 6 से 12 के छात्रों ने गणतंत्र दिवस समारोह का आगाज देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं योगा की अद्भुद प्रस्तुति से किया जिससे सारा प्रांगण तालियों की गड़गड़ाहट एवं देश के जाँबाज सिपाहियों के प्रति भक्तिभाव से भर उठा। 
आज़ादी के दीवानों को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए छात्रों ने कविता, समूहगान प्रस्तुत किया। छात्रों ने इस मौके पर देश सेवा करने की प्रतिज्ञा ली। कार्यक्रम के अंत में मिष्ठान वितरण किया गया साथ ही इंट्रेक्ट क्लब ऑफ़ जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल, इंदिरापुरम के प्रोजेक्ट के अंतर्गत आस-पास के गरीब बच्चों में भी मिष्ठान वितरित किया गया|

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें