रविवार, 6 अगस्त 2023

मोदी सरकार की नौ वर्षो की उपलब्धि जन जन तक पहुंचाये : ब्रजेश पाठक

 

मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु

गाजियाबाद। पश्चिम उत्तर प्रदेश के 14 लोकसभा क्षेत्रों के जिला पंचायत सदस्यों के प्रशिक्षण हेतु दो दिवसीय वर्ग का आज समापन हुआ। आज वर्ग के तीन सत्र का सम्पन्न हुए  प्रातः प्रथम सत्र में उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने जिला पंचायत सदस्यों से संवाद किया ।समापन सत्र में केंद्र सरकार की ग़रीब कल्याण और ग्रामीण कल्याणकारी योजनाओं की बात करते हुए उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने प्रशिक्षण वर्ग के महत्व की चर्चा और केंद्रीय नेतृत्व ने क्यों प्रशिक्षण वर्ग कराने का निर्णय लिया , इस पर प्रकाश डालते हुए  हुए कहा कि जिला पंचायत सदस्यों का समाज के प्रत्येक वर्ग में निरंतर सम्पर्क और संवाद रहता है । उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मोदी सरकार की नौ वर्षो की उपलब्धि जन जन तक पहुचाने का जिला पंचायत सदस्यों से आह्वान किया । 

उन्होने जिला पंचायत सदस्यों से सीधे संवाद करते हुए कहा कि गरीब कल्याण योजना के माध्यम से 80 करोड़ लोगों को कोरोना काल से ही राशन उपलब्ध कराया जा रहा है । साथ ही केंद्र सरकार की ग्रामीण आवास योजना , किसान सम्मान निधि , उज्ज्वला योजना , आयुष्मान योजना , फसल बीमा योजना , जल जीवन मिशन  कौशल विकास , रसायन मुक्त प्राकृतिक खेती , सौभाग्य योजना के साथ केंद्र की सभी कल्याणकारी योजनाओं को गिनवाते हुए केंद्र सरकार की उपलब्धियों को कार्यकर्ताओ द्वारा जन जन तक पहुचाने का कार्य करने को कहा ।आज के प्रथम सत्र में प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने संगठन विस्तार में जिला पंचायत सदस्यों की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए कहा कि  जिला पंचायत सदस्यों की संगठन विस्तार में बड़ी भूमिका है । ग्रामीण क्षेत्र के निर्वाचित सदस्य पार्टी की विचारधारा के लिए कार्य करे । उन्होने कहा कि जनसंघ काल से लेकर आज तक पार्टी अपनी विचारधारा पर अडिग रही है 

समापन सत्र के की अध्यक्षता क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र शिशोदिया ने की । सत्र में पश्चिम उत्तर प्रदेश के प्रभारी प्रदेश महामंत्री सुभाष यदुवंश , प्रदेश महामंत्री राम प्रताप सिंह चौहान , प्रदेश मंत्री बसंत त्यागी , महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा रहे । 

सत्र का संचालन क्षेत्रीय उपाध्यक्ष मयंक गोयल ने किया । भाजपा के महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने सभी सदस्यों को स्मृति चिन्ह भेट किये ।क्षेत्रीय महामंत्री विकास अग्रवाल , क्षेत्रीय मंत्री बिजेंद्र नागर , गोविंद चौधरी , प्रमोद अट्टा , शिवराज रोड , क्षेत्रीय संयोजक अमित त्यागी , स्थानीय पार्षद धीरज अग्रवाल रहे ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें