सोमवार, 14 अगस्त 2023

सीएसएचपी पब्लिक स्कूल में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य नन्हे मुन्ने बच्चों ने किए देशभक्ति पर कार्यक्रम


मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु

 गाजियाबाद। सोमवार को वकील कॉलोनी, प्रताप विहार स्थित सीएसएचपी पब्लिक स्कूल में ही स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ मुख्यातिथि एवं विद्यालय की निर्देशिका श्रीमती सविता गुप्ता व विद्यालय के प्रबंधक  तुषार गुप्ता  ने किया।

सबसे पहले कक्षा नर्सरी, एलकेजी, व यूकेजी बच्चे द्वारा हम है राही सॉंग पर नृत्य प्रस्तुति दी गई, कक्षा द्वितीय के बच्चों द्वारा  राष्ट्रीय प्रतीक  चिन्हों के बारे में जानकारी दी इसके कक्षा प्रथम के छात्र- छात्राओं द्वारा सारे जहाँ से अच्छा सॉंग पर नृत्य प्रस्तुत किया गया । कक्षा आठ के बच्चों द्वारा चन्द्रयान के ऊपर एक नाटीका प्रस्तुत की गई है इसके बाद में कक्षा तृतीय चतुर्थ एवं पंचम के बच्चों द्वारा हम बच्चे हिन्दुस्तान के हैं सॉंग पर नृत्य प्रस्तुति दी गई है, हिन्दी के अध्यापक द्वारा एक कविता में उस भारत से अता हूँ की प्रस्तुत दी गई कक्षा छह, सात व आठ के बच्चों द्वारा पॉवर योगा की प्रस्तुति दी गई।

 इसके बाद सब-जूनियर इंटर स्कूल हैंडबॉल चैम्पियनशिप में तीसरा स्थान प्राप्त न करके लौटी स्कूल की बालक हैंडबॉल टीम को मेडल और सर्टिफ़िकेट वितरित किए साथ ही ज़िला ओपन हैंडबॉल चैम्पियनशिप में दूसरा स्थान प्राप्त करके लोटी विद्यालय की बालिकाओं को मेडल और सर्टिफ़िकेट प्रदान किए। इस अवसर पर मुख्यातिथि व विद्यालय की निर्देशिका श्रीमती सविता गुप्ता  ने बताया कि कैसे भारत के वीर सपूतों ने देश को आज़ाद कराने के लिए अपने प्राणों की आहूति दे दी और हसते हसते फाँसी के फंदे पर झूल गए विद्यालय के प्रबंधक  तुषार गुप्ता  सभी को आज़ादी के इस पवन पर्व की मुबारकबाद दी इस अवसर पर सभी शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें