रविवार, 6 अगस्त 2023

गाजियाबाद लोहा विक्रेता मंडल की मीटिंग संपन्न - लोहा मंडी की टूटी सड़कों को लेकर व्यापारियों में रोष- जीएसटी की चेकिंग के उत्पीड़न से व्यापारियों में आक्रोश

 


मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु

गाजियाबाद।  लोहा विक्रेता मंडल के अध्यक्ष डॉ.अतुल कुमार जैन की अध्यक्षता में कल दिनांक 4 अगस्त 2023 को मंडल कार्यालय के सभागार में गाजियाबाद लोहा विक्रेता मंडल की कार्यकारिणी सभा की बैठक संपन्न हुई जिसमें लोहा व्यापारियों के व्यापार से संबंधित  विषयों पर महत्वपूर्ण चर्चा हुई ।व्यापारियों ने औद्योगिक क्षेत्र लोहा मंडी की टूटी हुई सड़कों को लेकर काफी रोष व्यक्त किया और आक्रोश भी था कि काफी वर्षों से लगातार प्रत्येक स्तर पर प्रयास करने मुलाकात करके पत्र ज्ञापन देने और आंदोलन करने के उपरांत भी आज दिनांक तक सड़कों के निर्माण का कार्य प्रारंभ नहीं हुआ है जबकि आश्वासन कई बार मिलता रहता है ।इस विषय पर एकमत से सभी व्यापारियों ने निर्णय लिया कि विभिन्न प्रकार के इतने कर देने के उपरांत भी मूलभूत सुविधाओं का अभाव है टूटी सड़कों के कारण गहरे गहरे गड्ढे सड़कों में हो गए हैं पानी भर जाता है और दुर्घटनाएं आए दिन होती रहती है,वायु की गुणवत्ता बहुत ही चरम सीमा पर निम्न स्तर पर है जिससे भयंकर प्रदूषण हर समय लोहा मंडी क्षेत्र में बना रहता है । 

आए दिन लोहे से भरे हुए वाहनों के आवागमन के दौरान गहरे गड्ढों के कारण वाहन पलट जाते हैं और दुर्घटना होती रहती है जिससे माल का तो नुकसान होता ही है और जान का भी खतरा लगातार बना रहता है ।बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया यदि इस बार सड़कों का निर्माण शीघ्र प्रारंभ नहीं हुआ तो आंदोलन की राह के अलावा कोई भी रास्ता अब लोहा व्यापारियों के पास नहीं बचा है । उसके उपरांत अगले बिंदु जीएसटी से संबंधित चर्चा हुई जिस पर व्यापारियों ने छोटी-छोटी त्रुटियों के कारण अनावश्यक रूप से चेकिंग करके मीमो जारी करके और पेनल्टी और टैक्स जमा करवा कर यह वसूली का आधार अनुचित है और व्यापारी का उत्पीड़न होता है । सचल दल द्वारा इस तरह की कार्यवाही से व्यापारियों में असंतोष की भावना है और व्यापारी का मनोबल भी टूट रहा है । सर्वसम्मति से इस विषय में निर्णय लिया गया जीएसटी विभाग के सर्वोच्च अधिकारियों के साथ-साथ सरकार को भी इस तरह के उत्पीड़न के संबंध में अवगत करा कर समुचित समाधान कराया जाएगा । गाजियाबाद लोहा विक्रेता मंडल हमेशा ही राष्ट्रभक्ति की बात करते हैं उसी क्रम में स्वतंत्रता दिवस को एक बड़े भव्य रूप में मनाने के संबंध में भी निर्णय हुआ । और सनातन धर्म के सभी त्योहारों को बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है इसी क्रम में नवंबर माह में आगामी दीपावली के अवसर पर गत वर्षो की भांति इस वर्ष भी एक भव्य दीपावली मंगल मिलन का आयोजन करने का भी प्रस्ताव पारित किया गया।

डॉ.अतुल कुमार जैन ने सभी उपस्थित पदाधिकारी का सभा में भाग लेने के लिए और अपने-अपने बहुमूल्य विचार रखने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया ।

आज की बैठक में अतुल कुमार जैन,भूपेंद्र बंसल, जयकुमार गुप्ता, दीपक सिंघल,इंद्र मोहन कुमार,अमरीश जैन,सतीश बंसल,सुधीर जैन,मोहनलाल अग्रवाल,अनिल कुमार,सुरेश चंद गुप्ता,प्रदीप बंसल,विकास जैन,अनुराग अग्रवाल गौरव मिगलानी और संजय बंसल इत्यादि के साथ अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें