मंगलवार, 3 अक्तूबर 2023

लोहा मंडी क्षेत्र की टूटी हुई सड़कों के निर्माण हेतु उपसीडा के अधिकारियों ने निरीक्षण किया और पदाधिकारियों के साथ की बैठक

 


मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु

आशा है क्षेत्र का विकास शीघ्र होगा --डॉ .अतुल जैन--

गाजियाबाद।  गाजियाबाद लोहा विक्रेता मंडल द्वारा किए जा रहे प्रयासों के फल स्वरुप लोहा मंडी क्षेत्र की टूटी हुई सड़कों के निर्माण हेतु प्रदेश शासन,जिला प्रशासन ,उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण और नगर निगम द्वारा कार्यवाहियां प्रारंभ कर दी गई है।

जनपद गाजियाबाद के लगभग समस्त औद्योगिक क्षेत्रों की टूटी सड़कों और अन्य मूलभूत सुविधाओं के अभाव में उद्यमियों को अत्यधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा था इसीलिए विभिन्न औद्योगिक क्षेत्र के संगठनों और गाजियाबाद लोहा विक्रेता मंडल ने मुख्यमंत्री को,प्रभारी मंत्री असीम अरुण को और उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी को पत्र लिखकर और उद्योग बंधु की बैठकों में विषय को लगातार उठाया जा रहा है।

उल्लेखनीय हैं कि पिछले कुछ दिनों पूर्व उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण की ओर से उपमुख्य कार्यपालक अधिकारी प्रेम प्रकाश मीणा आई.ए.एस.के नेतृत्व में एक टीम ने भ्रमण किया था और क्षेत्र की टूटी हुई सड़कों के कारण होने वाले वायु प्रदूषण, दुर्घटनाओं,पानी भर जाना और गहरे गहरे गड्ढे जो सड़कों में हो गए थे उनका स्वयं अवलोकन किया था । उन्होंने भी उद्यमियों और लोहा व्यापारियों को आश्वासन दिया था। उसके उपरांत परसों लोहा मंडी क्षेत्र की और अन्य औद्योगिक क्षेत्रों की सड़कों के निर्माण के लिए मुख्य कार्यपालक अधिकारी मयूर माहेश्वरी आई.ए.एस.द्वारा जारी किए गए आदेशों के क्रम में सड़कों की नापतोल का कार्य प्रारंभ किया गया था । कल उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण के प्रधान महाप्रबंधक राजीव त्यागी और महाप्रबंधक अशोक कुमार अरोड़ा  , डिप्टी जनरल मैनेजर आर.एस.यादव के साथ अन्य अधिकारियों ने लोहा मंडी क्षेत्र का दौरा किया,टूटी हुई सड़कों, धूल के द्वारा वायु प्रदूषण और गहरे- गहरे गड्ढों, का स्वयं अवलोकन किया ।उसके बाद गाजियाबाद लोहा विक्रेता मंडल के पदाधिकारियों के साथ संस्था के कार्यालय के सभागार में एक बैठक की ।

 बैठक के दौरान उपस्थित सभी अधिकारियों को प्रधान महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने त्वरित कार्यवाही करते हुए दिशा निर्देश दिए की जल्दी से जल्दी क्षेत्र की संपूर्ण सड़कों का एस्टीमेट बनाकर प्रस्तुत किया जाए, और उद्यमियों और व्यापारियों  की संतुष्टि के अनुसार कार्य किया जाए ।

संस्था के अध्यक्ष डॉ.अतुल कुमार जैन और अन्य पदाधिकारियों ने कानपुर से पधारे हुए उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण के उच्च अधिकारियों का स्वागत किया ।

गाजियाबाद लोहा विक्रेता मंडल के अध्यक्ष डॉ.अतुल कुमार जैन ने सभी लोहा व्यापारियों की ओर से उपस्थित उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण के उच्च अधिकारियों से निवेदन किया कि अब चार सड़कों के अतिरिक्त जो बची हुई सड़के हैं उनका एक साथ निर्माण कार्य कराया जाना चाहिए जिससे कि गाजियाबाद की लोहा मंडी संपूर्ण भारतवर्ष में एक आदर्श लोहा मंडी के रूप में विकसित हो सके, साथ ही प्लाट संख्या के साइन बोर्ड भी लगाए जाने चाहिए । इस पर प्रधान महाप्रबंधक ने आश्वासन दिया की लोहा मंडी और अन्य औद्योगिक क्षेत्रों का बेहतर विकास किया जाएगा। उद्यमियों और गाजियाबाद लोहा विक्रेता मंडल के पदाधिकारीगण व लोहा व्यापारियों को आशा है कि शीघ्र ही लोहा मंडी और अन्य औद्योगिक क्षेत्रों का कायाकल्प किया जाएगा ।इस बैठक में गाजियाबाद लोहा विक्रेता मंडल की ओर से अतुल कुमार जैन, बृजनंदन गुप्ता, राजीव मंगल,दीपक सिंघल,इंद्र मोहन कुमार, सतीश बंसल,अमरीश जैन,गौरव मिगलानी,मोहनलाल अग्रवाल, प्रदीप बंसल,मुकेश कुमार,राजीव गुप्ता,कपिल जैन,विनीत अग्रवाल, सतीश चंद्र बंसलके अतिरिक्त अन्य लोहा व्यापारी उपस्थित रहे

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें