बुधवार, 18 अक्तूबर 2023

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर: नरेन्द्र कश्यप





मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार नरेंद्र कश्यप ने किया कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण 

गाजियाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है। 33 हजार करोड़ की लागत से तैयार देश की पहली रैपिडेक्स ट्रेन के कॉरिडोर का उद्घाटन 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गाजियाबाद के साहिबाबाद से करेंगे। पहले चरण के उद्घाटन के बाद साहिबाबाद से दुहाई तक 17 किलोमीटर लंबे ट्रैक पर इस ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा। हरी झंडी दिखाने के बाद प्रधानमंत्री इस सेमी हाई स्पीड ट्रेन में दुहाई तक का सफर करेंगे और उसके बाद वसुंधरा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। 21 अक्टूबर से यह रैपिडेक्स आम जनता के लिए उपलब्ध रहेगा, इसमें लोग सफर कर सकेंगे। सराय काले खां दिल्ली से गाजियाबाद होते हुए मेरठ तक 82 किलोमीटर लंबे कॉरिडोर के 17 किलोमीटर लंबे प्रथम खंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू करने के लिए जून में ही सेफ्टी क्लीयरेंस मिल गया था। इसके बाद से एनसीआरटीसी की ओर से साहिबाबाद से दुहाई तक बिना यात्रियों के ही इसका परिचालन किया जा रहा था। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग उत्तर प्रदेश सरकार  नरेन्द्र कश्यप लगातार प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल की तैयारियों का जायजा ले रहे है। साथ सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए दिशा-निर्देश दिए रहे है। उन्होंने गाजियाबाद की जनता से प्रधानमंत्री की जनसभा को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक लोगों से पहुंचने का आह्वान किया। भारत प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विश्व गुरु बनने जा रहा है। आज भारत मोदी के नेतृत्व में गोली का जवाब गोलों से दे रहा है। भारत ने रूस-यूक्रेन युद्ध के दौरान कूटनीतिक परिपक्वता दिखाई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व मुनि और राष्ट्र मुनि हैं। पीएम के नेतृत्व में जी-20 का सफल संचालन हुआ।राज्य मंत्री नरेन्द्र कश्यप ने कहा भाजपा का उदय ही राष्ट्रवाद के लिए हुआ है। भाजपा की जनकल्याणकारी सरकार में अंत्योदय की परिकल्पना के साथ पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ सीधे पहुंचाया जा रहा है। भाजपा की सरकार बनने के बाद सराहनीय कदम उठाए गए हैं। इनमें अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण शुरू होना प्रमुख है। सरकार की जनधन योजना, प्रधानमंत्री बीमा योजना, प्रधानमंत्री किसान विकास योजना, फसल बीमा योजना, उज्ज्वला गैस योजना तथा शौचालय निर्माण से समाज के सभी वर्गों का विकास हुआ है। भाजपा पात्रों को मुफ्त राशन दे रही है। 

उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हम सब ने एक नए भारत का दर्शन किया है। एक ऐसा भारत जो समर्थ, शक्तिशाली और स्वावलंबी है, जो दुनिया की एक महाशक्ति के रूप में स्थापित होने वाला है। उन्होंने कहा कि यह वही भारत है जिसमें 2014 के पहले अविश्वास और असुरक्षा का माहौल था। घुसपैठिए जब मर्जी तब भारत में घुसपैठ करते थे। भारत के सामने नीतियों को लेकर भी असमंजस की स्थिति थी। लेकिन 2014 के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने एक ऐसे नए भारत को आगे बढ़ाया, जिसमें जाति, मत, मजहब, क्षेत्र और भाषा के आधार पर भेदभाव नहीं था। इस नए भारत में गांव, गरीब, किसान, नौजवान और महिलाओं को समान अधिकार देने के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं प्रभावी ढंग से आगे बढ़ाई गई।

राज्य मंत्री ने कहा विगत साढ़े नौ वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आधी आबादी के सम्मान और गरिमा को बढ़ाने का कार्य किया है। मंगलवार को सीएम योगी ने ट्रांसपोर्ट नगर में 632 करोड़ रुपए की 256 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया। उत्तर प्रदेश में योगी और देश में मोदी की की सरकार विकास के नए आयाम स्थापित कर रही है। अब प्रदेश की माताओं और बहनों को पंचायत एवं स्थानीय निकायों की तरह विधानसभा और लोकसभा में एक तिहाई सीटों पर चुनकर जाने का अवसर प्राप्त होगा। 2017 के पहले उत्तर प्रदेश बीमारू राज्य था। यहां दंगे होते थे। अव्यवस्था फैलाई जाती थी। बेटियां स्कूल नहीं जा पाती थीं। हमारी सरकार आने के बाद दंगाई गले में तख्ती डालकर जान की भीख मांगते दिखाई पड़ते हैं। 

पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कोई भी कार्यक्रम होने नहीं दिया जाता था, लेकिन अब कोई रोक नहीं सकता है। आज धूम-धड़ाके के साथ यात्राएं निकल रहीं हैं। पर्व और त्यौहार शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो रहे हैं, यह आपके सामने एक मिसाल है। इसे ही आगे बढ़ाने के लिए आज हम सब आपके पास आए हैं। डबल इंजन की सरकार आपकी समृद्धि, सुरक्षा, खुशहाली और बाबा साहब आंबेडकर के सपनों को जमीनी धरातल पर उतारने के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए समाज के अंतिम पायदान पर बैठा हुआ व्यक्ति भी उतना ही महत्वपूर्ण है जैसे सब क्योंकि वह समाज का आधार और राष्ट्र की आधारशिला है। इस व्यवस्था को आगे बढ़ाने के लिए ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी योजनाओं का आधार गांव, गरीब, किसान, नौजवान, महिलाएं, वंचित और दलित को बनाया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें