रविवार, 25 फ़रवरी 2024

सांसद वॉकथॉन में गाजियाबाद की जनता ने की डॉ अनिल अग्रवाल के साथ वॉक, स्वास्थ्य और स्वच्छता के प्रति दिया जागरूकता का सन्देश

 

मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु

गाजियाबाद।रविवार को राज्य सभा सांसद डॉ अनिल अग्रवाल की अध्यक्षता में गाज़ियाबाद में एक विशाल वॉकथॉन दौड़ का भव्य आयोजन किया गया जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर पूर्वी क्षेत्र के विकास मंत्रालय में राज्य मंत्री एवम भारत सरकार के सहकारिता मंत्रालय में राज्य मंत्री बी.एल.वर्मा उपस्थित रहे। इस विशाल वॉकथॉन की शुरुआत राजनगर एक्सटेंशन के.डब्लू.सृष्टि दिल्ली - 6 मॉल से होकर मेरठ रोड स्थित डीपीएस एच.आर.आई.टी. कैंपस पर इसका समापन हुआ जिसमे गाज़ियाबाद के हज़ारो लोगो को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने में राज्य सभा सांसद अनिल अग्रवाल की मुख्य रूप से भूमिका रही। करीब 5 किलोमीटर लम्बे रूट पर इन हज़ारो की भीड़ ने गाज़ियाबाद एवं देश को यह सन्देश दिया कि मॉर्निंग वॉक से हमारी मांसपेशियों को मजबूती मिलती है साथ ही हड्डियों को स्वस्थ रखा जा सकता है। इसके अलावा वजन भी नियंत्रित रहता है। सुबह 6 बजे से ही विशाल वॉकथॉन कार्यक्रम में लोगो का आना शुरू हो गया था और सवेरे 7 बजे ही केंद्रीय राज्य मंत्री ने वहा आकर लोगो के आत्मविश्वास को सराहा और उनका उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि राज्य सभा सांसद द्वारा आयोजित इस विशाल वॉकथॉन में गाज़ियाबाद की जनता ने स्वस्थ गाज़ियाबाद स्वच्छ गाज़ियाबाद के अपने मिशन को पूरा करने में और प्रधानमंत्री मोदी के फिट इंडिया मिशन को पूरा करने में यहाँ आकर अपना भरपूर सहयोग दिया है। इसके लिए केंद्रीय राज्य मंत्री ने वहा मौजूद भीड़ का धन्यवाद किया।

सांसद अनिल अग्रवाल ने वहा विशाल वॉकथॉन में आये लोगो को कहा कि प्रधानमंत्री की प्रेरणा से आयोजित आज की विशाल वॉकथॉन फिट इंडिया मिशन को लेकर की गयी है और मैं बड़ा उत्साहित और ऊर्जा से भर गया हूँ कि इतनी विशाल संख्या में सवेरे आप लोग स्वस्थ गाज़ियाबाद स्वच्छ गाज़ियाबाद का उद्देश्य लेकर आयोजित हो रही इस विशाल वॉकथॉन में सब युवा महिलाए, वरिष्ठ नागरिक, समाज सेवी संस्थाओ के प्रतिनिधियों सहित शासकीय अधिकारी कर्मचारी और नागरीक बड़ी संख्या में शामिल हुए है।वॉकथॉन में गाज़ियाबाद ज़िले से करीब 5000 लोगो ने हिस्सा लिया जिसकी शुरुआत में सभी को टीशर्ट वितरित की गयी जिसके बाद विशाल वॉकथॉन का शुभारम्भ सांसद द्वारा किया गया और वही हज़ारो की भीड़ पैदल पैदल एक्सटेंशन से डीपीएस एचआरआईटी तक न टूटने वाली चेन के रूप में चलती नज़र आयी। पूरे रास्ते भारत माता की जय एवं वंदे मातरम के नारे लगते रहे और लोगो में उत्साह और जोश निरंतर बना रहा। समापन कार्यक्रम में स्कूल के बच्चो द्वारा बेहद ही सुन्दर सांस्कृतिक प्रस्तुति पेश की गयी जिसके पश्चात डीपीएस एचआरआईटी में मौजूद अतिथितो को सम्मानित किया गया एवं सभी को जलपान कराकर वहा से विदा किया गया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में इसके संयोजक अभिषेक शर्मा एवं भाजपा महानगर कोषाध्यक्ष और समरकूल कंपनी के चेयरमैन संजीव कुमार गुप्ता का विशेष योगदान रहा। तथा उन्होंने प्रारंभ से अंत तक की यात्रा पैदल चलकर युवाओं संग पूरी की। 

इस विशाल वॉकथॉन में मुख्य रूप से भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, क्षेत्रीय मंत्री मानसिंह गोस्वामी, पप्पू पहलवान, गोपाल अग्रवाल, वीके अग्रवाल, अतुल जैन, अनिल गर्ग, पार्षद नीरज गोयल, अभिनव जैन, कुलदीप त्यागी, प्रवीण भाटी, राम निवास बंसल, सचिन डेढ़ा, रीता सिंह, रूचि गर्ग, सिद्धि प्रधान, गुलशन बांभरी, देवेंद्र हितकारी, नरेंद्र तोमर, अशोक अग्रवाल, रिवर हाइट्स सोसाइटी सचिव सुबोध त्यागी, एचआरआईटी वाईस चेयरमैन अंजुल अग्रवाल, वैशाली अग्रवाल, बीके शर्मा हनुमान, जिला पंचायत सदस्य पवन सेहलोत, विनोद कसाना, राजनगर एक्सटेंशन की सभी सोसाइटीज के अध्यक्ष एवं पदाधिकारी एवम सोसायटी के गणमान्य नागरिक, विभिन्न सामाजिक संस्थाओ के पदाधिकारी, एनडीआरएफ बैंड टीम, साइक्लिस्ट्स, स्केटिंग टीम, राजनगर मंडल अध्यक्ष ओमदत्त कौशिक, पार्षद पप्पू नागर, बिलाल, हज़ारो की संख्या में युवा, बच्चे, व के डबल्यू दिल्ली सिक्स की पूरी टीम, पंकज भारद्वाज, संजय त्यागी, संजय सिंह, योगेश शर्मा, नितिन शर्मा, आरिफ चौधरी एवम भारतीय खाद्य निगम सदस्य राहुल गोयल एवम सभी का विशेष योगदान रहा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें