रविवार, 24 सितंबर 2023

भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में अतिथि के रूप में शामिल हुए वीके सिंह

 

                  मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु

क्षेत्रीय सांसद ने रक्तदाताओं को किया सम्मानित

सभापति डॉ सुभाष गुप्ता ने रक्तदान में बढ़ती लोगों की संख्या को बताया सुखद

गाजियाबाद।  क्षेत्रीय सांसद सांसद एवं केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं नागर विमानन राज्यमंत्री जनरल डॉ वीके सिंह रविवार को भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी द्वारा धर्मयात्रा महासंघ के संयुक्त तत्वावधान में सेवा पखवाड़े के अंतर्गत आयोजित रक्तदान शिविर में अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। कार्यक्रम में सांसद ने शिविर में प्रतिभाग करने वालों को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया। इसके साथ ही अंग दान के प्रेरित करते हुए उपस्थित क्षेत्रवासियों को शपथ ग्रहण भी कराई। इस दौरान रेडक्रॉस सोसाइटी ने रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3012 के कर्म योगी गवर्नर रो. प्रियतोश गुप्ता  के सफल प्रयास से तथा रोटरी क्लब नोएडा आईकॉनिक के अध्यक्ष रो दिलीप सिंह आदि के सहयोग से सीएमओ डॉ भवतोष शंखधर  को टीबी की दवाई दिलवाई ताकि जरूरतमंद बीमार रोगियों को मुफ्त में यह उपलब्ध हो सके।

इस दौरान रेड क्रॉस सोसायटी के सभापति डॉ सुभाष गुप्ता ने रक्त दान शिविर में भाग लेने वाले सभी लोगों का आभार जताते हुए कहा कि अब धीरे धीरे रक्तदान को लेकर जिस तरह से समाज में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है, यह काफी सुखद है। अब समाज में रक्तदान को लेकर फैली हुई भ्रांतियां दूर हो चुकी हैं, जोकि जागरूक समाज की निशानी है।आज के पुण्य कार्य को प्रारंभ किया रेड क्रॉस सोसाइटी के कोषाध्यक्ष  संदीप गुप्ता ने सबसे पहले अपना रक्तदान करके।

 कार्यक्रम को सफल बनाने में धर्म यात्रा महिला अध्यक्ष चंचल जैन, रेड क्रॉस सचिव डॉ किरण गर्ग, रजनी गुप्ता, राकेश गुप्ता, डी सी बंसल, एम सी गॉड, विपिन अग्रवाल, दर्शन अग्रवाल, नूतन अग्रवाल, धवल गुप्ता, प्रीतम लाल  व अन्य गण मान्य अतिथियों के अतिरिक्त भाजपा नेता  मयंक गोयल, सेवा भारती के महानगर मंत्री  राजेश गर्ग व रोटरी अधिकारी पंकज जैन, मनिंदर सिंह आदि की गरिमामयी उपस्थिति रही।कार्यक्रम के अंतिम पड़ाव पर रेड क्रॉस सभापति डॉक्टर सुभाष गुप्ता ने जरनल वीके सिंह  को बताया कि हम उनके द्वारा चलाए गए सेनेटरी पैड वितरण के कार्य को बिना किसी रोक-टोक के चला रहे हैं और चलते रहेंगे। चलते चलते जनरल वीके सिंह  को एक कप भी दिया गया जो कि विशेष रूप से रक्तदाताओं के लिए  अनिल सांवरिया  के सहयोग से बनाए गए थे और तो और इस बार शिविर का प्रचार भी अनिल सांवरिया जी के द्वारा ही किया गया था जिनका आभार प्रकट करने के लिए रेड क्रॉस और धर्म यात्रा की टोली ने उनके प्रतिष्ठान पर जाकर एकांगवस्त्र व प्रतीक चिन्ह भेट किया

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें