शुक्रवार, 28 जुलाई 2023

देश के शिक्षकों को सम्मानित करेगा समाज कल्याण फेडरेशन ऑफ इंडिया-----जितेंद्र बच्चन



मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु

गाजियाबाद। समाज के निचले पायदान पर खड़े लोगों को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए कार्यरत संस्था समाज कल्याण फेडरेशन ऑफ इंडिया शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान करने वाले शिक्षकों को सम्मानित करने की घोषणा की है। यह समारोह आगामी 3 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। पूरे देश से प्रविष्टियां मंगाई गई हैं। प्रस्ताव भेजने की अंतिम तिथि 14 अगस्त, 2023 है।

संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष व वरिष्ठ पत्रकार जितेन्द्र बच्चन ने बताया कि ‘राष्ट्रीय सेवा शिक्षक सम्मान’ के लिए देश के किसी भी राज्य से कोई भी शिक्षक प्रस्ताव भेज सकता है। अंतिम निर्णय समाज कल्याण फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसकेएफआई) द्वारा गठित सर्वोच्च निर्णायक मंडल द्वारा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सम्मान समारोह में केंद्रीय शिक्षा मंत्री और राज्य सरकारों के मंत्रियों के अलावा कई शिक्षाविदों और विद्वानों को भी आमंत्रित किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि एसकेएफआई शिक्षा, स्वास्थ्य, नारी सशक्तिकरण, प्रतिभाओं का सम्मान और कौशल विकास के लिए लगातार कार्य कर रही है। इसी कड़ी में शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में रविवार, 3 सितंबर को ‘राष्ट्रीय सेवा शिक्षक सम्मान’ समारोह आयोजित करने निर्णय लिया गया है। संस्था के राष्ट्रीय निदेशक विजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बैठक में सभी प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास कर दिए गए। संगठन का विस्तार करने के लिए सदस्यता अभियान शुरू किया गया है। पहचान, सम्मान और सामाजिक सरोकार के लिए जो लोग समाज कल्याण फेडरेशन ऑफ इंडिया से जुड़ना चाहते हैं, उनका स्वागत है। इस अवसर पर संस्था के संरक्षक, कई जिला अध्यक्ष, युवा प्रकोष्ठ के महासचिव आदि गणमान्य उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें