रविवार, 12 फ़रवरी 2023

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं मेयर पद के दावेदार की समरकूल फैक्ट्री में लगी आग, मचा हड़कंप दमकल कर्मियों ने आधा घंटे की कड़ी मेहनत के बाद पाया आग पर काबू

(मुकेश गुप्ता) गाजियाबाद।भाजपा के महानगर कोषाध्यक्ष एवं मेयर पद के दावेदार तथा समाजसेवी की मेरठ रोड पर स्थित समरकूल फैक्ट्री में आग लग गई आग लगने से हड़कंप मच गया। कर्मचारियों ने भागकर अपनी जान बचाई और आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी। सूचना पर दमकल विभाग से तीन गाड़ी मौके पर पहुंची और आधा घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण कंप्रेशर का हीट होना बताया जा रहा है। जांच पड़ताल जारी है।मेरठ रोड पर संजीव गुप्ता की कूलर और पंखे बनाने की फैक्ट्री है। बताया गया है कि शुक्रवार को भी फैक्ट्री में रोज की भांति काम चल रहा था। इसी दौरान फैक्ट्री की सेकंड फ्लोर पर वाइंडिंग की मशीन में अचानक आग लग गई और वहां काम कर रहे कर्मचारियों में अफरा तफरी मच गई। उन्होंने फैक्ट्री में लगे आग बुझाने अग्नि तंत्रों से आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग फैल गई। जिसके बाद कर्मचारियों ने भाग कर अपनी जान बचाई और इसकी सूचना फैक्ट्री मालिक के साथ अग्निशमन विभाग को दी। मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल ने बताया कि आग लगने की जानकारी मिलने पर तत्काल शहर कोतवाली दमकल विभाग से तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और दमकल कर्मियों ने आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। उन्होंने बताया कि अगर समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो पूरी फैक्ट्री भी आग की चपेट में आ सकती थी। आग लगने का कारण कंप्रेशर का हीट होना बताया जा रहा है। नुकसान हुआ है। जांच पड़ताल जारी है।

वही फैक्ट्री के मालिक संजीव गुप्ता का कहना है कि आग पर फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों तथा फैक्ट्री कर्मचारियों ने आग पर काबू कर लिया उन्होंने बताया कि आग से कोई जनहानि नहीं हुई है

पूर्व में भी लग चुकी है फैक्ट्री में आग

बताया गया है कि पूर्व में भी समरकूल फैक्ट्री में आग लग चुकी है। उस दौरान भी भारी नुकसान हुआ था और फैक्ट्री के महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर राख हो गए थे। 

फायर ब्रिगेड के सूत्र बताते हैं है कुछ फैक्ट्री मालिक  इंश्योरेंस क्लेम लेने के लिए स्क्रैप में आग लगवा देते हैं और कुरान प्राप्त कर लेते हैं मेरठ रोड पर मेरठ रोड औद्योगिक क्षेत्र में सेक्टर में हर दो-तीन साल में आग लगती रहती है। 




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें