सोमवार, 13 फ़रवरी 2023

सेठ आनंदराम जैपुरिया स्कूल ,गाजियाबाद, में खेल महोत्सव का आयोजन

 

गाजियाबाद, 13 फरवरी, 2023: वसुंधरा, गाजियाबाद स्थित सेठ आनंदराम जैपुरिया स्कूल में आज खेल महोत्सव का आयोजन किया गया, सेठ आनंदराम जैपुरिया स्कूल सदा छात्रों के सर्वागीण विकास के लिए प्रतिबद्ध एवं प्रयत्नशील रहता है ।  यहाँ के अनेक विद्यर्थियों को राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न खेलों में पुरस्कार प्राप्त हो चुके हैं विद्यालय के छात्र अध्ययन के साथ खेलों में भी अग्रणी रहें , यह खेल महोत्सव इसी उद्देश्य की पूर्ति का एक स्थान था। कार्यक्रम का शुभारम्भ निदेशिका प्रधानाचार्या श्रीमती शालिनी नाम्बियार  ने  पारम्परिक मशाल  प्रज्वलित कर उसे  खेल कप्तान  को देकर किया। तत्पश्चात शपथ ग्रहण  कार्यक्रम संपन्न हुआ।कार्यक्रम में रंग-बिरंगे परिधानों में सजे छात्रों ने विविध खेलों व कलाओं का प्रदर्शन कर दर्शकों को अभिभूत कर दिया |इस अवसर पर कक्षा द्वतीय व तृतीय के नन्हे मुन्नों द्वारा  न केवल विविध खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया वरन रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में स्वीडन के  प्रतिनिधि श्री मैक्स एल्डन ,सुश्री कार्मेन एंजल ,सुश्री डेनेला एवं श्री जॉन सेंस्त्रोम उपस्थित रहे । निदेशिका प्रधानाचार्या  ने अपने स्वागत भाषण में अतिथि गण तथा अभिभावकों  को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा उद्देश्य न केवल शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट आयाम कायम करना है बल्कि खेल  एवम अन्य गतिविधियों का प्रशिक्षण देकर छात्रों का बहुमुखी विकास करना है, ताकि उनमें सच्ची खेल भावना विकसित हो। भविष्य में समाज व देश के उत्कृष्ट नागरिक बन सकें तथा  नवीन भारत का निर्माण व पथ-प्रदर्शन कर  सकें ।कार्यक्रम में जैपुरिया शिक्षा समूह  की निदेशिका डा० नीता बाली भी उपस्थित रहीं आपने अति उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बच्चों की सराहना की व उनका उत्साहवर्धन किया। 


कार्यक्रम में छात्रों ने सर्वप्रथम स्वागत गीत प्रस्तुत किया। रंगबिरंगी वेशभूषा में सजे धजे बच्चों ने भारत के विविध प्रान्तों की झलक अपने नृत्य में प्रस्तुत की।  बच्चों ने महाराष्ट्र  ,पंजाब ,कश्मीर नागालैंड  ,राजस्थान ,आसाम ,आदि प्रान्तों के नृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों का मन मोह लिया। 


‘वी आर द ड्रीमर्स’ नृत्य द्वारा बच्चों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। ‘कर्ल एंड कर्व्स’, ‘लीप टू विन’  , ‘स्टेप अप ‘,’स्कूप द कोन ‘ आदि खेल प्रतियोगिताओं में छात्रों ने अपने कौशल दिखाए। १०० मीटर रिले रेस का आयोजन भी किया गया। विश्रांति कार्यक्रम में योग की छटा बिखेर कर दर्शकों की खूब तालियां बटोरी। 


खेल प्रतियोगिताओं का मुख्य आकर्षण रहा अभिभावकों की रेस। दर्शक दीर्घा में बैठे अभिभावकों ने इन प्रतिगिताओं में उत्साह के साथ बढ़-चढ़  कर भाग लिया और अपने बच्चों के साथ –साथ अपने बचपन को याद किया।कार्यक्रम को समापन की ओर बढ़ाते हुए अंत में विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए । बारह छात्रों को विशिष्ट प्रदर्शन हेतु सम्मानित किया गया तथा स्पोर्ट्स ट्रॉफी गोदावरी सदन को प्रदान की गई।  कार्यक्रम का समापन  उप प्रधानाचार्या श्रीमती चेतना सहगल ने धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत कर किया  विद्यालय के क्रीड़ा विभाग, संगीत एवं नृत्य  विभाग के   समस्त प्रशिक्षकों के परिश्रम की सराहना की। आपने विशिष्ट अतिथियों , प्रधानाचार्या जी ,दर्शकों एवं उपस्थित अभिभावकों को कार्यक्रम में पधार कर छात्रों का हौसला बढ़ाने हेतु धन्यवाद दिया। कार्यक्रम में २००० दर्शक, दर्शकदीर्घा में उपस्थित हुए



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें