बुधवार, 9 नवंबर 2022

व्यापारियों के विरोध प्रदर्शन के बाद नगर निगम अधिकारियों ने लोहा मंडी का दौरा किया

  

गाजियाबाद। नगर निगम के चीफ इंजीनियर एन.के.चौधरी और स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथिलेश कुमार के साथ जूनियर इंजीनियर राजेंद्र सिंह ने लोहा मंडी क्षेत्र की टूटी सड़कें और गहरे गहरे गड्ढों का मुआयना करने हेतु भ्रमण किया।

 डॉ.अतुल कुमार जैन और अन्य पदाधिकारियों ब्रजनंदन गुप्ता,अविनाश चंद्र,दीपक सिंघल,संजय गोयल,अमरीश जैन,सुशील जैन,सतीश बंसल इत्यादि भी साथ रहे ।

लोहा मंडी क्षेत्र की लगभग 16 सड़कें और एक रेलवे लाइन की ओर की सड़क पूर्ण रूप से जर्जर और क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं गहरे गहरे गड्ढे होने के कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं,धूल से वायु प्रदूषण इस कदर हो गया है कि वहां पर सांस लेना भी दूभर हो रहा है और फेफड़े संबंधी स्वास्थ्य रोग होना शुरू हो गए हैं ।

गरीब मजदूरों, कर्मचारियों वहां के निवासियों के साथ-साथ व्यापारियों में भी काफी आक्रोश है । पूर्व की भांति इस बार भी यह निरीक्षण कार्य हुआ है आशा है इस बार अविलंब सड़क और गहरे गड्ढों की समस्याओं से निजात दिलाने के लिए नगर निगम द्वारा कुछ ठोस कदम उठाए जाएंगे ।

गाजियाबाद लोहा विक्रेता मंडल के तत्वाधान में सभी व्यापारियों ने एकजुट होकर के विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है और जिस भी विभाग द्वारा क्षेत्र के विकास की अनदेखी की गई है उसके खिलाफ आंदोलन की तैयारी शुरू कर दी गई है । काफी बड़ी मात्रा में राजस्व देने वाला क्षेत्र काफी वर्षों से सड़क निर्माण मरम्मत और सीवर नाले नालियों के कार्यों के लिए तरस रहा है अगर पिछले काफी वर्षों का विवरण निकाला जाए तो लोहा व्यापारियों की यह भी मांग है कि नगर निगम और उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास प्राधिकरण यह बताने की कृपा करें कि कब-कब क्या-क्या कार्य यहां किए गए हैं जब से लोहा मंडी की स्थापना हुई है कोई भी निर्माण कार्य छोटे-मोटे कार्यों को छोड़कर विशेष नहीं किए गए हैं और लोहामंडी क्षेत्र को लावारिस छोड़ दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें