बुधवार, 16 नवंबर 2022

समाज विज्ञान संस्थान के पुरातन छात्रों के संगठन की आम सभा और वार्षिक अधिवेशन 20 नवंबर को होगा---अतुल जैन

 


गाजियाबाद। समाज विज्ञान संस्थान के पुरातन छात्रों के संगठन के अध्यक्ष डॉ.अतुल कुमार जैन ने बताया कि संगठन की आम सभा और वार्षिक अधिवेशन इस वर्ष आइडियल इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी गोविंदपुरम में 20 नवंबर 2022 को होगा।

समाज विज्ञान संस्थान जो आगरा में स्थित है उस संस्थान से अध्ययन करने के उपरांत छात्र और छात्राओं ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न औद्योगिक,सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों में और समाज सेवा के क्षेत्र में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ऑर्गेनाइजेशंस में विभिन्न उच्च पदों पर आसीन हो कर देश सेवा में राष्ट्र की प्रगति हेतु सतत प्रयास किया है और लगातार संलग्न है। पुरातन छात्रों के इस संगठन की स्थापना हुई और इसी संस्थान से समाज कार्य में परास्नातक की डिग्री प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण करने वाले गाजियाबाद के डॉ.अतुल कुमार जैन इसके अध्यक्ष हैं । अध्यक्ष डॉ अतुल कुमार जैन ने बताया कि संस्थान का बहुत ही गौरवशाली इतिहास रहा है, संपूर्ण भारत वर्ष में यहां से शिक्षा लेने के उपरांत कंपनियों के कार्मिक प्रबंधन क्षेत्र में और सरकारी सेवाओं में लेबर कमिश्नर तक के पदों पर इस संस्थान के पुरातन छात्र आसीन हैं।

यह पुरातन छात्रों का संगठन संस्थान के वर्तमान छात्रों के विकास उनके व्यक्तित्व विकास के साथ-साथ उनको रोजगार के अवसर प्रदान करने तथा ट्रेनिंग इत्यादि में लगातार प्रयास,मदद और मार्गदर्शन करते हैं।

इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि के रूप में डॉ.भीमराव अंबेडकरविश्वविद्यालय आगरा की कुलपति प्रोफेसर आशु रानी को आमंत्रित किया गया हैऔर समाज विज्ञान संस्थान के निदेशक और सभी वर्तमान शिक्षक गण तथा वर्तमान छात्रों को भी आमंत्रित किया गया है ।

पिछले 25 वर्षों से यह वार्षिक आमसभा एवं वार्षिक अधिवेशन प्रतिवर्ष आयोजित किया जाता है केवल कोरोना काल के दौरान एक वर्ष इस आमसभा को ऑनलाइन जूम पर आयोजित किया गया था ।

उपरोक्त आमसभा को 20 नवंबर को गाजियाबाद मैं गोविंदपुरम में स्थित आइडियल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में आयोजित करने हेतु प्रबंध कारिणी सभा की बैठक में अध्यक्ष डॉ.अतुल कुमार जैन,उपाध्यक्ष छवि गौतम ,महासचिव अशोक कुमार शर्मा,कोषाध्यक्ष एस.एन. सिंह सिसोदिया, संयुक्त सचिव यतेंद्र जैन, कानूनी सलाह समिति के पी.के. अग्रवाल की उपस्थिति में हुआ और इस बैठक में संयुक्त सचिव सैयद रिजवान अली ऑनलाइन उपस्थित रहे

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें