शनिवार, 12 नवंबर 2022

जे के जी इन्टरनेशनल स्कूल क्रिएटिव हैंडस के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रमों से त्योहारों को प्रस्तुत किया

 

गाजियाबाद। विजयनगर स्थित जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल की जूनियर विंग क्रिएटिव हैंडस का रंगारंग महोत्सव फेसटम द कलर्स ऑफ यूनिटी धूमधाम से मनाया गया। स्कूल के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रमों से देश में मनाए जाने वाले त्योहारों को प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। 

समारोह का उदघाटन मुख्य अतिथि न्यू रेनबो पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य रूचि गुप्ता व विशिष्ट अतिथि स्कूल के चेयरमैन जे के गौड़ ने किया।

मुख्य अतिथि रूचि गुप्ता ने कहा कि बच्चों ने जिस प्रकार अपने कार्यक्रमों से देश में मनाए जाने वाले सभी प्रमुख त्योहार को प्रस्तुत किया, वह सराहनीय है। ऐसे कार्यक्रमों से आपसी एकता व भाईचारास मजबूत होता है। बच्चों में भी आपसी मेलोल बढता है और उनका आत्मविश्वास बढता है। स्कूल के चेयरमैन जे के गौड़ ने कहा कि सभी धर्म व उनके त्योहार हमें आपसी सौहार्द व भाईचारे के साथ मिल-जुलकर रहने का संदेश देते हैं। 

त्योहारों के इन संदेशों को हम जीवन में उतार लें तो देश की एकता व अखंडता ताम मजबूत होगी ही, साथ ही वह फिर से विश्व गुरू बन जाएगा। स्कूल के डायरेक्टर डॉ करूण कुमार गौड़ ने कहा कि देश की एकता व अखंडता को मजबूत करने के लिए इस प्रकार के आयोजन निरंतर होने चाहिए। स्कूल की प्रधानाचार्य अंजू गौड़ ने कहा कि अनेकता में एकता ही भारत की विशेषता है। इस विशेषता को ध्यान में रखते हुए ही स्कूल में सभी धर्मों के त्योहारों को धूमधाम से मनाया जाता है। उनके बारे में बच्चों को बताया जाता है ताकि हमारी एकता व अखंडता और अधिक मजबूत हो और देश विकास की नई उंचाइयों तक पहुंच सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें