शनिवार, 12 नवंबर 2022

लायंस लायंस क्लब और नवीन ग्रुप हॉस्पिटल ने दवा एकत्र करने का चलाया अभियान

 

गाजियाबाद: कोई भी बीमार व्यक्ति बिना दवा के ना रह जाए.. इस थीम के साथ शनिवार को लायंस क्लब गाजियाबाद संकल्प और नवीन ग्रुप हॉस्पिटल ने संयुक्त रूप से दवा एकत्र करो अभियान शुरू किया। यह वह दवा होगी जो लोग अपने घर में अतिरिक्त बच जाने पर या तो उसे कूड़े में फेंक देते हैं या फिर  घर में ही रखे हुए वह एक्सपायर हो जाती है। इन दवाओं को जरूरतमंद तक पहुंचाया जा सके। 

 इस इस अभियान की शुरुआत मेयर आशा शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर किया। राज नगर सेक्टर 2 से शुरू हुए इस अभियान में सबसे पहले मेयर ने ही बड़ी संख्या में दवाई डोनेट की। उन्होंने कहा कि आज भी समाज में ऐसे बड़ी संख्या में जरूरतमंद है जो बीमार होने पर धन के अभाव में दवा नहीं खरीद पाते हैं, इसके कारण उनकी बीमारी  लाइलाज हो जाती है या फिर कईयों की मौत तक हो जाती है। 

समाज के प्रत्येक व्यक्ति का कर्तव्य है की ऐसे व्यक्तियों को समय पर इलाज के साथ-साथ दवा भी यदि निशुल्क मिल जाए तो वह अपना जीवन बचा सकते हैं। यह अभियान शुरू करके लायंस क्लब गाजियाबाद संकल्प और नवीन हॉस्पिटल ग्रुप में मानव सेवा का कार्य किया है। नवीन हॉस्पिटल के डायरेक्टर और प्रवक्ता डॉ अनिल तोमर ने बताया कि उनका अस्पताल और डॉक्टर लायंस क्लब के इस पुनीत कार्य में पूरी तरह साथ है और अपनी ओर से हरसंभव मदद करेंगे।                                        

लायंस क्लब से जुड़े लोग और नवीन हॉस्पिटल के डॉक्टर्स  के साथ-साथ विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने भी राजनगर , संजय नगर समेत आसपास के कई क्षेत्रों में घूम घूम कर ना केवल लोगों के घरों की घंटी बजा कर उनसे दवा एकत्र की बल्कि उनसे निवेदन किया कि यदि उनके यहां कोई दवा बचती है तो वह उसे फेंके नहीं बल्कि जरूरतमंद तक पहुंचाने में हमारा सहयोग प्राप्त करें। इस मौके पर मौजूद अस्पताल के संचालक धनंजय सिंह ने कहा की अभियान में अस्पताल का प्रबंध तंत्र से लेकर डॉक्टर और अन्य कर्मचारी पूरी करें मददगार बने रहेंगे। 

कार्यक्रम में उपस्थित प्रमुख व्यक्तियों में क्लब की अध्यक्ष मीरा चौधरी समेत रुचि बिंदल, अनामिला, झरना गर्ग ,दमयंती सिंह, रीना सिंह, देवेंद्र सिंह, डॉ अनुज गौड़, विवेक सोलंकी, अश्विनी चौधरी समेत कई अन्य थे...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें