शुक्रवार, 18 नवंबर 2022

समाज विज्ञान संस्थान के टॉपर सोहन माथुर और ज्योति वर्मा को आम सभा में सम्मानित किया जाएगा--डॉ.अतुल जैन

 

गाजियाबाद।  समाज विज्ञान संस्थान आगरा विश्वविद्यालय (वर्तमान में डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय ) की एलुमनी एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. अतुल कुमार जैन ने बताया है कि इस वर्ष संस्था की वार्षिक सभा और वार्षिक अधिवेशन रविवार 20 नवंबर 2022 को आइडियल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के सभागार में आयोजित किया जाएगा, गत वर्षो की भांति समाज विज्ञान संस्थान के देश और विदेश में विभिन्न औद्योगिक इकाइयों के वरिष्ठ पदों पर कार्यरत पुरातन छात्रों का आगमन होगा । विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर आशु रानी को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है और संस्थान के निदेशक, विभागाध्यक्षों और समस्त शिक्षक गणों के साथ-साथ वर्तमान छात्रों को भी आमंत्रित किया गया है । वर्तमान छात्रों के लिए यह अवसर अपने सभी वरिष्ठ जनों से मिलकर और उनके अनुभवों से काफी सीखने का मौका है।




संस्थान के समाज कार्य विभाग से वर्ष 1971 के टॉपर स्वर्गीय डी.आर.सक्सेना की धर्मपत्नी श्रीमती डॉ.योगेश सक्सैना ने अपने पति स्वर्गीय डी.आर.सक्सैना की स्मृति में समाज कार्य विभाग के टॉपर और सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं को डी.आर.सक्सेना मेमोरियलअवार्ड देने की घोषणा की थी जिसको कार्यकारिणी ने अनुमोदन करके इस वर्ष यह आगामी आम सभा और वार्षिक अधिवेशन में समाज कार्य विभाग में 2018-20 सत्र के टॉपर सोहन माथुर को और वर्ष 2019-21 की टॉपर ज्योति वर्मा को प्रदान किया जाएगा ।




समाज विज्ञान संस्थान की एलुमनी एसोसिएशन की कार्यकारिणी और समस्त सदस्यों की तरफ से डॉ.अतुल कुमार जैन ने अवार्ड प्राप्त करने वाले दोनों छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।




उपरोक्त अधिवेशन और वार्षिक आम सभा को सफल बनाने हेतु डॉ.अतुल कुमार जैन के साथ-साथ समस्त कार्यकारिणी के पदाधिकारी एनपी सिंह राणा,अशोक कुमार शर्मा,छवि कुमार गौतम, एस.एन.सिंह सिसोदिया,सैयद रिजवान अली, यतेंद्र जैन, इत्यादि और पी.के.अग्रवाल, प्रशांत भारद्वाज लगातार प्रयास कर रहे हैं। इस वर्ष संपूर्ण भारत वर्ष के विभिन्न शहरों से और विदेश से भी भारी संख्या में प्रतिनिधियों के आने की संभावना है सभी पुरातन छात्रों में अपने साथियों से मिलने और छात्र जीवन के साथ-साथ अपने वर्तमान औद्योगिक कार्य में शादी के अनुभवों को साझा करने के लिए बहुत उत्सुकता और जोश है बहुत सारे साथियों की कन्फर्मेशन प्राप्त हो चुकी है और लगातार काफी सदस्य उपरोक्त वार्षिक आम सभा में भाग लेने के लिए गाजियाबाद पहुंचने की योजना बना रहे हैं।  


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें