रविवार, 3 दिसंबर 2023

छत्तीसगढ़ ने राजस्थान को 5-1 से हराकर सीनियर महिला नेशनल फुटबॉल चैंपियनशिप ग्रुप(ए) में दूसरा स्थान प्राप्त किया

 

मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु

गाजियाबाद। गाजियाबाद के महामाया स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेली जा रही सीनियर महिला नेशनल फुटबॉल चैंपियनशिप ग्रुप ए में आज का मैच छत्तीसगढ़ बनाम राजस्थान के बीच खेला गया।

मैच शुरू होते ही छत्तीसगढ़ की टीम राजस्थान पर आक्रमण करने लगी परिणाम स्वरूप खेल के पांचवें मिनट में पूर्वी नायक ने गोल कर छत्तीसगढ़ को 1-0 की बढ़त दिला दी। टीम अभी गोल की खुशी मना ही रही थी छत्तीसगढ़ की टीम की राजस्थान की पूनम धाकड़ ने सातवें मिनट में गोल कर राजस्थान को 1-1 गोल की बराबरी दिला दी। परंतु छत्तीसगढ़ की तेजतर्रार स्ट्राइकर प्रियंका भूटान ने खेल के दसवें मिनट एवं 43 मिनट में दो गोल मारकर छत्तीसगढ़ को 3-1 की बढ़त दिला दी।  मीडिया पार्टनर आईसीसीपीएल के मीडिया प्रभारी नीरज गुप्ता ने बताया कि प्रथम हाफ की समाप्ति पर छत्तीसगढ़ 3-1 से आगे थी। दूसरे हाफ का खेल शुरू होते ही छत्तीसगढ़ की तेज तर्रार स्ट्राइकर प्रियंका भूटान ने 56 में मिनट में गोल मारकर अपनी हैट्रिक पूरी की और छत्तीसगढ़ को 4-1 की बढ़त दिला दी। खेल के 89 मिनट में छत्तीसगढ़ की हिना निर्मलकर ने गोल कर छत्तीसगढ़ की बढ़त 5-1कर दी। मैच समाप्ति की सीटी बजाने पर छत्तीसगढ़ 5-1 से विजयी रही। 

मैच से पूर्व उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ के महासचिव मोहम्मद शाहिद ने मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ के अध्यक्ष अरविंद मेनन को शाल बुके एवं मोमेंटो देकर स्वागत किया, एवं विशिष्ट अतिथि गाजियाबाद के सीडीओ अभिनव गोपाल, विशिष्ट अतिथि डॉक्टर पीयूष जैन सेक्रेटरी फिजिकल एजुकेशन फिजिकल फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया, विशिष्ट अतिथि कनिष्का पांडे स्पोर्ट्स डायरेक्ट आईएमटी गाजियाबाद को भी शाल, बुके एवं मोमेंटम देकर स्वागत किया। मुख्य अतिथि अरविंद मेनन ने एवं विशिष्ट अतिथि एवं उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ के महासचिव ने सभी टीमों के खिलाड़ियों को इंडिविजुअल प्राइस एवं सभी टीमों के स्टेट सचिव को मोमेंटो मैच कमिश्नर एवं रेफरी ऐसेसर एवं रेफ्रियों को भी मोमेंटो देकर सम्मानित किया। 


इस अवसर पर उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ के कन्वीनर राना अनवर, गाजियाबाद के फुटबॉल संघ  अध्यक्ष प्रनव पांडे, सेक्रेटरी हेमंत पंवार, कोषाध्यक्ष अमित रावत, निखिल कुमार, पवन त्यागी, अभिजीत तिवारी, अजय पांडे, मोहित बाली, बजरंगी आदि पदाधिकारी मौजूद रहे। फुटबॉल चैंपियनशिप में पीएफसी, आईसीसीपीएल, यशोदा अस्पताल और पावरग्रिड का सहयोग रहा। 

समारोह का संचालन गाजियाबाद फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रणव कुमार ने किया और गाजियाबाद फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव हेमंत पवार ने अतिथियों का आभार जताया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें