रविवार, 24 दिसंबर 2023

सिल्वर लाइन प्रेस्टीज स्कूल में दो दिवसीय पॉम-पॉम शो का हुआ समापन, बच्चों का हंसना, खेलना और सीखना ही उनके उत्कर्ष के लिए महत्वपूर्ण : उर्वशी अग्रवाल

 

                         मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु

  गाजियाबाद। सिल्वर लाइन प्रेस्टीज स्कूल में आयोजित दो दिवसीय पॉम-पॉम शो का समापन बहुत धूमधाम और हर्षोल्लास से हुआ। शो के पहले दिन नन्हे-मुन्ने बच्चों ने अपनी मोहक व प्रभावशाली प्रस्तुति के जरिए विश्व शांति, भाईचारे, जल व पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। नेहरू नगर स्थित शाखा में नर्सरी, केजी और प्रेप के बच्चों की मासूम मुस्कान और उनके उत्साह ने कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए। मुख्य अतिथि सुप्रसिद्ध कवयित्री उर्वशी अग्रवाल ने बच्चों की अभिव्यक्ति की सराहना करते हुए कहा कि स्कूल का प्रांगण बच्चों की उड़ान का वह आकाश होता है जहां से हर बच्चे की दिशा का निर्धारण होता है। अभिभावकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बचपन ही वह समय है जब हमारा जीवन अदभुत और समृद्ध होता है। बच्चों का हंसना, खेलना और सीखना उनके उत्कर्ष के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कार्यक्रम में अभिनय कर रहे बच्चों के नाम पर तत्काल रचित दोहे भी सुनाए। कार्यकम का शुभारंभ स्वागत गीत और गणेश वंदना से हुआ। "पानी बचाओ" नृत्य नाटिका ने सभी का मन मोह लिया। बार्बी डॉल बनी बालिकाओं ने दर्शकों का ध्यान खींचते हुए भरपूर तालियां बटोरीं। कार्यक्रम के आकर्षण का केंद्र रहे इवान ने अपनी तुतलाती ज़ुबान में रामायण के प्रसंग सुनाकर सभी को रोमांचित कर दिया। अरेबियन नृत्य और मधुर गीत "मेरी दुनिया'' ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। छात्रा प्रियांशी गोयल की प्रस्तुति “रक्त चरित, रक्त चरित, सर जो कटेगा, धड़ से गिरेगा...” ने सभी के  रोंगटे खड़े कर दिए। 

पॉम-पॉम शो के दूसरे दिन कार्यक्रम के प्रमुख आकर्षण फैशन शो, मेडले, नृत्य नाटिका 'अलादीन‘ तथा क्रिसमस सॉन्ग थे। प्रतिभाशाली बच्चों की गतिविधियों के अनुसार उनके उत्साहवर्धन हेतु उन्हें प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। कार्यक्रम का समापन कवि नगर स्थित स्कूल की शाखा के बच्चों की विलक्षण प्रस्तुति से हुआ। जहां बच्चों ने प्रौद्योगिकी,आर्केस्ट्रा,गरबा, कैटरपिलर व फ्रीज आधारित प्रस्तुतियों से सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया। कार्यक्रम का संचालन छात्रा काव्या, इज्ना, काश्वी, हर्षिका, प्रियांशी गोयल, साव्या गंभीर, आयुष शर्मा, विहान गर्ग, अविका सिंघल, गर्वित गर्ग व अध्यापिका सुरभि त्यागी तथा नीना गुप्ता द्वारा किया गया। अतिथि के रूप में कुमकुम गर्ग ने अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि कितने लोग हैं जो मंच पर चढ़ने का साहस दिखा पाते हैं। उन्हें बच्चों के साहस और प्रतिभा का सम्मान कर इसका संरक्षण करना चाहिए। अपने संबोधन में कुछ अभिभावकों ने मंच पर आकर सभी अध्यापिकाओं के श्रम और समर्पण की सराहना की। प्रधान अध्यापिका उमा नवानी ने आगंतुकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि बच्चे सितारों की तरह हैं, वह अपने अनूठे तरीकों से चमकते हैं। उनके हाथों में उनका भविष्य और सपने छिपे हैं, जिसका पोषण और संरक्षण करना हमारा दायित्व है। कवि नगर शाखा की प्रभारी सोनिया सेहरा ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में एकता कोहली, मीना उत्तम, श्रुति मित्तल, मंजु कौशिक, सुप्रिया वर्मा, पूजा उपाध्याय, नम्रता शर्मा, नीना राणा, कुलदीप कौर, वंदना शर्मा, हरप्रीत कौर, पूजा अहलावत, हिमांशी त्यागी, गुंजन, चिरोश्री, शालिनी वाजपेई, शालिनी, इरा, मोनिका, दीपिका, तृप्ति, रश्मि, ज्योति अनुज शर्मा, मूलचंद आदि ने भी सहयोग प्रदान किया।

-------------------------------------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें