सोमवार, 11 दिसंबर 2023

विकसित भारत संकल्प यात्रा' कार्यक्रम में सांसद वी के सिंह ने कई गावों मे पहुचे


 मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु

गाजियाबाद।    सांसद एवं केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं नागर विमानन राज्यमंत्री जनरल डॉ. विजय कुमार सिंह  गाजियाबाद संसदीय क्षेत्र में अनेकों कार्यक्रम में उपस्थित हुए।

कार्यक्रम -1,2 

केंद्रीय मंत्री  वीके सिंह जी ने ब्लॉक मुरादनगर में नेकपुर साबितनगर और धेदा में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के कुशल मार्गदर्शन में निकाली जा रही  'विकसित भारत संकल्प यात्रा' कार्यक्रम में प्रतिभाग लिया। इस दौरान कार्यक्रम स्थल पर मौजूद आमजन को संबोधित करते हुए जनरल वी.के. सिंह ने कहा कि ये मात्र एक यात्रा नहीं बल्कि ये विकसित भारत का वो संकल्प है जिसको पूर्ण करने में भारत के करोड़ों नागरिकों का सेवा, समर्पण, संकल्प हैं जिनके जरिए भारत नई दिशा की ओर आगे बढ़ रहा है। इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक केंद्र की मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी पहुंचाना और जो अभी तक इन योजनाओं से नहीं जुड़े हैं उनको इससे जोड़कर उनका जीवन खुशहाल बनाना हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व का कमाल है कि आज हर गरीब का जीवन न सिर्फ बदला बल्कि खुशहाल हुआ है। 2014 से पहले किसी ने सोचा भी नहीं था कि हर घर नल से जल पहुंचेगा, हर मां बहन को धुएं से मुक्त मिल पाएगी या गरीब आदमी जो 70 साल तक बैंक नहीं पहुंच पाया उसके लिए बैंक के द्वार खुलेंगे।

2014 एक गरीब मां के बेटे ने इस दर्द को समझा और आज हर घर तक पानी पहुंच रहा है, उज्जवला योजना के तहत आज माताओं को चूल्हे के धुएं से मुक्त मिल गई है और जन धन योजना ने हर किसी को बैंक से जोड़ दिया। आज गरीब से गरीब व्यक्ति को मोदी की गारंटी पर विश्वास है क्योंकि मोदी की गारंटी मतलब है कि हर काम के पूरा होने की गारंटी। मोदी जी की सरकार में आज भारत हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। हमारे गाजियाबाद परिवार में विकास के नए कीर्तिमान रचे हैं, आने वाले समय में गाजियाबाद वालों को फ्लाइट के लिए दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा, हिंडन एयरपोर्ट से वो आसानी से उड़ान भर सकेंगे। कभी जाम की मार झेल रहा गाजियाबाद सड़कों के जाल से इस कदर सज चुका है कि जाम की समस्या से निजात मिल गई। आज हर क्षेत्र में गाजियाबाद नए कीर्तिमान लिख पाया तो इसकी वजह यहां की जनता है। जिसने अपना विश्वास और वोट मोदी जी और भाजपा को दिया जिसका परिणाम है कि गाजियबाद नित विकास की नई इबारत लिख रहा है। 

कार्यक्रम-3 

इसके उपरांत जनरल वी.के. सिंह  ने वैशाली स्थित मॉडर्न स्कूल के वार्षिक उत्सव में बतौर मुख्य अतिथित प्रतिभाग लिया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि युवाओं के उत्साह और नए करने के जज्बे को देखकर मन उत्साहित हो गया। ये युवा आने वाले भारत का भविष्य हैं इसके जरिए हम नए भारत की विकसित भारत की इबारत लिखने जा रहे हैं। युवा शक्ति ने हमेशा क्रांति और अविष्कार के जरिए विश्व को नई दिशा दिखाई है। फिर चाहे वो भगत सिंह हो या रामानुज या फिर नीरज चोपड़ा जैसे युवा जिन्होंने विश्व को बताया है कि भारत मात्र एक देश नहीं है बल्कि सामर्थ्य है नए करने का और विश्व को दिशा दिखाने का। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री  ने युवाशक्ति के विभिन्न कला प्रस्तुतियों को देखा और उनको सम्मानित किया।
कार्यक्रम-

शाम को केंद्रीय मंत्री जनरल वी. के. सिंह  ने एयरफोर्स ऑडिटोरियम में आयोजित हिंडन वार्षिक दिवस उत्सव में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में होने वाली सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के उपरांत मंत्री जी ने कई विभूतियों को सम्मानित भी किया। इस दौरान जनरल साहब ने कहा कि नित भारत नए कीर्तिमान रच रहा है, आज जमीन, पानी और हवा हर क्षेत्र में भारत अपनी सशक्त पहचान बना रहा है।  प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में भारत की सेनाएं भी सशक्त हो रही हैं और आज भारत में सैन्य उपकरणों का निर्यात भी हो रहा है, ये मोदी जी के कुशल नेतृत्व का परिणाम है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें