सोमवार, 11 दिसंबर 2023

विकसित भारत संकल्प यात्रा' में सांसद वी के सिंह ने कहा पहला कर्तव्य हमारी मातृभूमि के लिए कार्य करना है और मैं निरंतर अपनी मातृभूमि के लिए समर्पित भाव से कार्य कर रहा हूं


मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु
गाजियाबाद।  रविवार को गाजियाबाद के  सांसद एवं केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं नागर विमानन राज्यमंत्री जनरल डॉ. विजय कुमार सिंह ने धौलाना के ग्राम सुखदेवपुर में 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' में प्रतिभाग कर कार्यकर्ताओं और वरिष्ठजनों का उत्साहवर्धन किया। इस सुअवसर पर उन्होंने अमृतसरोवर का लोकार्पण किया और ठड़ को ध्यान में रखकर गरीबजनों में कंबल वितरित किए। 
इसके साथ ही लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किये। इस दौरान सभी को संबोधित करते हुए जनरल साहब ने कहा कि हमारा पहला कर्तव्य हमारी मातृभूमि के लिए कार्य करना है और मैं निरंतर अपनी मातृभूमि के लिए समर्पित भाव से कार्य कर रहा हूं। मेरी इच्छा है कि मेरा जीवन का अंतिम क्षण तक मातृभूमि के काम आए और इसकी प्रेरणा मुझे  प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी  से मिलती है। जिन्होंने अपना सम्पूर्ण जीवन मां भारती की सेवा के लिए समर्पित कर दिया। उनके मार्गदर्शन में नित मां भारती की सेवा के महायज्ञ में अपना योगदान देने का अवसर मिल रहा है। 2014 से पहले भारत में मौजूद सरकारों के लिए पहले परिवार फिर पार्टी और फिर देश था लेकिन 2014 के बाद इस सोच को मोदी जी ने बदल दिया। आज हर किसी के लिए पहले देश, फिर देश का सम्मान और अंत में देश का विकास है और आज हमारा परिवार हमारे कुटुंब नहीं है बल्कि संपूर्ण भारत ही हमारा परिवार है। ये बदलाव मोदी जी की वजह से संभव हो सका है। हमें आज संकल्प लेना चाहिए कि अपने से कमजोर व्यक्ति की मदद करें और प्रयास करें कि विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं से उसको जोड़कर उनका जीवन स्तर सुधारने का प्रयास करेंगे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें