शुक्रवार, 22 मार्च 2024

6 अप्रैल से शुरू होगा ग़ाज़ियाबाद डिस्ट्रिक्ट लीग, जर्सी हुई लॉंच

 

मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु

ग़ाज़ियाबाद। ग़ाज़ियाबाद में फुटबॉल का महासंग्राम ग़ाज़ियाबाद डिस्ट्रिक्ट लीग 6 अप्रैल से शुरू होगा। शुक्रवार को आईएमटी कॉलेज में ग़ाज़ियाबाद फुटबॉल एसोसिएशन और आईएमटी कॉलेज के तत्वावधान में सभी क्लब्स की जर्सी लॉंच की गई। 

ग़ाज़ियाबाद के सीडीओ अभिनव गोपाल, आईएमटी कॉलेज के निदेशक विशाल तलवार, स्पोर्ट्स रिसर्च सेंटर के हेड कनिष्क पांडेय, नवीन हॉस्पिटल के एमडी धनंजय तेवतिया और ग़ाज़ियाबाद फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रणव कुमार ने जर्सी लॉंच की। सीडीओ ने इस आयोजन को भविष्य के लिए बड़ी पहल बताया और कहा कि आने वाले समय में ग़ाज़ियाबाद देश की बड़ी खेल महाशक्ति के रूप में उभरेगा। उन्होंने खिलाड़ियों को मतदान के liye भी जागरूक किया। 

ग़ाज़ियाबाद फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रणव कुमार ने बताया कि ग़ाज़ियाबाद की सबसे बड़ी फुटबॉल लीग महामाया स्टेडियम में 6 अप्रैल से शुरू होकर 26 मई तक चलेगी। इसमें 8 टीमें 14-14 मैच खेलेंगी। आईएमटी के निदेशक डॉ. विशाल तलवार ने बताया कि ऑल इंडिया फुटबॉल फ़ेडरेशन के विजन के तहत इस प्रतियोगिता का उद्देश्य अधिक से अधिक बेहतरीन खिलाड़ी तैयार करना है। ग़ाज़ियाबाद में फुटबॉल की संस्कृति को विकसित करना ही इस लीग का लक्ष्य है। आईएमटी के स्पोर्ट्स रिसर्च सेंटर के हेड डॉ. कनिष्क पांडेय ने बताया कि आने वाले समय में भारत में भी अंतरराष्ट्रीय स्तर के फ़ुटबॉलर देखने को मिलेंगे।  सुनील छेत्री की हो तरह ग़ाज़ियाबाद के युवाओं में भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने की क्षमता है। इस दौरान एसोसिएशन के सचिव हेमंत पवार , कोषाध्यक्ष अमित रावत, अंकुश बिश्नोई और आईसीसीपीएल के रीजनल हेड सौरभ पांडेय आदि मौजूद रहे।

आठ टीमे जो ले रही हैं हिस्सा जिनमें ग़ाज़ियाबाद सिटी एफ़सी,विलेज़ स्पोर्ट्स फ़ाउंडेशन,ओएएफ़ए एफ़सी,गोल्डन बूट एफ़सी,मेम्फ़िस टाइगर एफ़सी,विश्वानन्द एफ़सी,उत्तर प्रदेश एफ़सी शामिल होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें