बुधवार, 1 मार्च 2023

होलिका दहन की पवित्रता को बनाए रखें :सुभाष गुप्ता

 

गाजियाबाद।भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी गाजियाबाद के  अध्यक्ष जिलाधिकारी  राकेश कुमार सिंह के आह्वान  पर रेड क्रॉस सोसायटी गाजियाबाद इकाई ने संकल्प लिया है और सभी से आग्रह किया है की होलिका दहन में देसी गौ माता के गोबर से बनी लकड़ी( गोकाष्ठ) द्वारा ही होलिका दहन करें जिससे कि न केवल गौ संरक्षण व गौ संवर्धन को बल मिलेगा वरन अपनी संस्कृति और पूर्वजों द्वारा स्थापित परंपरा की पुनर्स्थापना में हमारा महत्वपूर्ण कदम होगा। यह आवाहन रेडक्रास सोसायटी गाजियाबाद के सभापति सुभाष गुप्ता ने किया है।

 होलिका दहन में कोई भी घरेलू कबाड़, जंगली कबाड़ व अन्य अशोभनीय या प्रतिबंधित वस्तु कोई न जलाएं, जिन वस्तुओं से प्रदूषण पहले ऐसी कोई भी वस्तु होलिका दहन में ना जलाएं साथ ही निवेदन है कि होलिका दहन में पूजा में कोई भी ज्वलनशील पदार्थ ना डालें केवल और केवल देसी गाय के घी से ही होलिका दहन की पूजा करे।

 रेड क्रॉस गाजियाबाद इकाई के सभापति सुभाष गुप्ता ने संवाददाताओं को बताया उपरोक्त सेवा कार्य की देखरेख व पूर्णता मनीष सक्सेना को दायित्व सौंपा गया है यह सूचना  सानुरोध निवेदन सहित सभी संबंधित अधिकारीगण वह समस्त क्षेत्र के ए ओ ए अधिकारियों को भेज दी जाएगी ताकि सभी जनपद वासी अपेक्षित सहयोग कर जनपद को पर्यावरण मुक्त करा कर पर्यावरण संरक्षण का ध्वज लहराने में  सभी अपनी अपनी सहभागिता दिखा सकें।


 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें