मंगलवार, 14 मार्च 2023

धर्मयात्रा महासंघ प,उत्तरप्रदेश की बैठक पतित पावनी गंगा के किनारे बृजघाट ,गढ़मुक्तेश्वर में संपन्न हुई



गाजियाबाद। धर्मयात्रा महासंघ प,उत्तरप्रदेश की बैठक प्रदेश अध्यक्ष  ईश्वर दयाल अग्रवाल की अध्यक्षता में पतित पावनी गंगा जी के किनारे बृजघाट ,गढ़मुक्तेश्वर में संपन्न हुई। जिसमे धर्म यात्रा महासंघ के राष्ट्रिय पालक अधिकारी एवम् विश्वहिंदू परिषद् के केंद्रीय मंत्री  राजेन्द्र सिंह पंकज  एवम् धर्म यात्रा महासंघ के राष्ट्रिय संयोजक  सुनील शर्मा का सान्निध्य  मिला । बैठक में प,उत्तरप्रदेश के लगभग सभी स्थान से कार्यकर्ता एवम पदाधिकारी बड़ी संख्या में उपस्थित हुए ।बैठक पंकज जी बोलते हुए संगठन के महत्व एवम धर्म यात्रा महासंघ द्वारा किए कार्य और कार्यकर्ताओं को समाज एवम् देश के क्या कर सकते है, उस पर प्रकाश डाला । धर्म यात्रा महासंघ प, उत्तर प्रदेश के महामंत्री मदन गोपाल शर्मा द्वारा प्रदेश की विभिन्न इकाइयों द्वारा समाज एवम् धार्मिक यात्राओं में किए कार्यों के बारे में बताया ।बैठक में क्षेत्रीय संयोजक  रमेश राघव द्वारा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया साथ ही प्रांत संयोजक  ओम बीर सिंह ने भी पूरे प्रदेश में संगठन की स्थिति के बारे में बताया ।प्रदेश में संगठन के विस्तार की दृष्टि से कुछ जिला संयोजक मनोनीत किए गए।प्रदेश में वर्तमान कार्यकारणी में  तरुण गर्ग को प्रदेश कार्याध्यक्ष एवम  वाई, के,शर्मा  को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया साथ ही  अनिल गर्ग प्रदेश कोषाध्यक्ष एवम्  सुबोध गुप्ता को सहमंत्री मनोनीत किया गया।राष्ट्रीय संयोजक  सुनील शर्मा  ने नव मनोनित पदाधिकारियों को बधाई देते हुए संगठन के कार्यों में जुटने का निर्देश दिया।बैठक में धर्मयात्रा महासंघ के राष्ट्रीय महामंत्री  नरेंद्र बिंदल एवम्  जयप्रकाश गुप्ता भी पधारे । नरेंद्र बिंदल  द्वारा देश में तीर्थो के विकास में सरकार द्वारा किए कार्यों की प्रसंशा करते हुए सरकार को बधाई दी ।साथ ही कार्यकर्ताओं को धर्मयात्रा महासंघ की योजनाओं के बारे में बताया । बैठक आदर्श महिला मंडल की डा वीनम गोयल एवम गंगा आरती समिति एवम धर्म यात्रा महासंघ के स्थानीय अध्यक्ष  कपिल शर्मा  भी मंच पर उपस्थित थे।। बैठक में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे बैठक के अंत में प्रदेश अध्यक्ष  ईश्वर दयाल अग्रवाल  कार्यकर्ताओं के बड़ी संख्या में आने के लिए बधाई दी साथ ही सामाजिक एवम धार्मिक यात्राओं में कार्यकर्ताओं को काम करने के लिए उत्साहित किया।

बैठक में पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए सभी सम्मानित देवतुल्य आगंतुकों को धर्म यात्रा महासंघ गाजियाबाद द्वारा जूट का थैला तथा स्मृति प्रतिक भेंट किया गया।

अध्यक्ष जी क्षेत्रीय संयोजक  रमेश राघव एवम् प्रांतीय संयोजक  ओम  बीर सिंह सफल बैठक के लिए धन्यवाद दिया एवम् गाज़ियाबाद महानगर अध्यक्ष  सुभाष गुप्ता एवम् महामंत्री विकास बंसल द्वारा दिए विशेष योगदान के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें