रविवार, 8 जनवरी 2023

उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने डॉ.अतुल कुमार जैन को सम्मानित किया -

 

नोएडा में एक राष्ट्रीय नेशनल न्यूज़ चैनल के  उत्तर प्रदेश के गौरव कार्यक्रम में शिक्षा,उद्योग और चिकित्सा के संबंध में परिचर्चा में आमंत्रित नोएडा और गाजियाबाद के उपरोक्त क्षेत्रों के प्रतिनिधियों को बुलाकर महत्वपूर्ण चर्चा की ।

उत्तर प्रदेश के गौरव के इस कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने भी अपने विचार रखे और उपरोक्त क्षेत्रों के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया । डॉ. अतुल कुमार जैन को उद्योग, व्यापार और शिक्षा के क्षेत्र के साथ-साथ समाज के लिए विभिन्न वर्गों हेतु की जा रही सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया । 

ज्ञात रहे कि डॉ. अतुल कुमार जैन गाजियाबाद लोहा विक्रेता मंडल के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश तकनीकी संस्थाओं के फेडरेशन के महासचिव के रूप में तथा भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष के दायित्व का निर्वहन करते हुए श्रमिकों, व्यापारियों,छात्रों,गरीबों, असहाय और जरूरतमंदों की सेवा तथा कोविड-19 महामारी के दौरान राशन वितरण कोविड-19 वैक्सीनेशन कैंप इत्यादि के कार्यों में संलग्न रहे और श्रमिकों के लिए समय-समय पर हेल्थ चेक अप कैंप का आयोजन भी किया तथा जरूरतमंदों को कंबल वितरण इत्यादि के कार्य किए गए हैं इन्हीं सब उपलब्धियों को ध्यान में रखते हुए आज टीवी चैनल के कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक द्वारा डॉ.अतुल कुमार जैन को सम्मानित किया गया। डॉ.अतुल कुमार जैन ने बताया कि इस तरह के सम्मान होने से समाज के सभी वर्गों के प्रति और शहर व प्रदेश के प्रति और दायित्व बढ़ जाता है और इससे और अधिक सेवा करने की प्रेरणा मिलती है और मनोबल बढ़ता है। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक में विभिन्न सवालों का जवाब बड़ी बेबाकी से देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में लगातार जो विकास के कार्य हो रहे हैं उन पर प्रकाश डाला चिकित्सा के क्षेत्र में वर्ष 2023 में किए गए संकल्पों के बारे में भी उन्होंने विस्तार से बताया कि सभी गरीबों और जरूरतमंदों को बेहतर शिक्षा प्राप्त कराने हेतु सभी कदम उठाए जा रहे हैं और औचक निरीक्षण करके वह समय-समय पर यह सुनिश्चित करते हैं कि स्टाफ का व्यवहार सभी के प्रति ठीक रहे । उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कानून की नजर में सभी समान हैं और उत्तर प्रदेश की सरकार कानून व्यवस्था बनाने के लिए संविधान और कानून के अनुसार कार्य कर रही है और करती रहेगी। परिचर्चा के दौरान एक सवाल के जवाब में डॉ.अतुल कुमार जैन ने कहा कि गरीबों के लाभ के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही बहुत सारी नीतियां और कल्याणकारी योजनाएं है जिनका लाभ पहुंचाने के लिए सभी को जागरूक करना चाहिए और इस विषय पर गरीबों को लेकर राजनीति नहीं की जानी चाहिए और राजनीतिक दलों को केवल राजनीतिक विरोध के कारण सत्ता दल के विरुद्ध गरीबों का प्रयोग नहीं करना चाहिए ।गरीबी मिटाने हेतु और अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए शिक्षा भी आवश्यक है खासकर प्राथमिक शिक्षा के क्षेत्र में सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों के साथ-साथ स्वयंसेवी संगठनों द्वारा भी सहयोग करते हुए नैतिक और संस्कार की शिक्षा देने से रोजगार के अवसर भी मिलेंगे और अपराधों में भी कमी आएगी मानसिक विकास होगा और जीवन शैली भी उत्तम बनेगी।

# उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक उत्तर प्रदेश सरकार
# अतुल जैन
सुभाष गुप्ता
# डा०अतुल जैन
#  hindi_news_paper_ghaziabad #satta_bandhu
# हिन्दी समाचार गाजियाबाद


 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें