सोमवार, 29 मई 2023

नवनिर्वाचित महापौर सुनीता दयाल ने नगर निगम में पदभार ग्रहण किया---- पत्रकारों के लिए प्रेस क्लब बनवाऊंगी





                  मुकेश गुप्ता

गाजियाबाद। नवनिर्वाचित महापौर सुनीता दयाल ने सोमवार को नगर निगम कार्यालय पहुंचकर पदभार ग्रहण किया इस मौके पर नगर आयुक्त नितिन गौड़ ने उनका  बुके देकर स्वागत किया तथा कार्यालय में पार्षदों ने बड़ी माला पहनाकर उनका भव्य रूप से स्वागत किया इस मौके पर कार्यभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा चुनाव के दौरान जो वादे किए थे उन्हें पूरा करूंगी बरसात का समय आ रहा है पूरे शहर के नालों की सफाई कराई जाएगी तथा दिल्ली की तरह  पत्रकारों के लिए बने प्रेस क्लब का गाजियाबाद मे भी  निर्माण एवं रेस्टोरेंट की स्थापना  कराऊंगी    

उन्होंने कहा कि शहर की जनता को व्यवस्थित ढंग से सामुदायिक सुविधाएं उपलब्ध कराना उनकी प्राथमिकता होगी।  श्रीमती  दयाल आज सुबह करीब 12:15 बजे नवयुग मार्केट स्थित नगर निगम मुख्यालय पहुंची और वहां पर उनका नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़, अपर नगर आयुक्त शिवपूजन यादव, मुख्य अभियंता एनके चौधरी समेत तमाम अधिकारियों ने स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने अपने कक्ष में जाकर पदभार ग्रहण किया।
इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्रीमती दयाल ने कहा कि उन्हें जनता ने महापौर जैसे महत्वपूर्ण पद पर आसीन किया है तो वह जनहित में ज्यादा कार्य करने की कोशिश करेंगी।  साथ ही उनका प्रयास होगा कि आम जनता तक सामुदायिक सुविधाएं व्यवस्थित ढंग से अविलंब पहुंचे। उन्होंने कहा कि वह नगर निगम प्रशासन के साथ मिलकर पहले शहर की समस्याओं का अध्ययन करेंगी और  उसके बाद प्राथमिकता तय करके उनका निराकरण कराएंगी।  महापौर ने कहा कि नगर निगम में भ्रष्टाचार के मुद्दे को भी वह गंभीरता से लेगी और जांच पड़ताल के बाद ही भ्र्ष्ट लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि अवस्थाना निधि के जो 600 करोड़ रुपए शासन पर हैं उसकी विस्तृत डिटेल्स अधिकारियों से लेकर उन्हें लाने की कोशिश की जाएगी। ताकि  शहर का विकास हो सके । सुनीता दयाल ने कहा कि अभी वह पहले चीजों को समझेगी उसके बाद ही आगे करेंगी।  हालांकि आगे बरसात का मौसम आ रहा है शहर को जलभराव से जूझना न पड़े इसके लिए वह शहर के ज्यादा से ज्यादा नालें सफाई कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित देंगी। इस अवसर पर पार्षद नीरज गोयल, राजीव शर्मा, राजकुमार नागर, अमित त्यागी, विरेंद्र त्यागी, पूनम सिंह, हाजी कल्लन, ओमप्रकाश ओड़, उदित मोहन गर्ग, करण शर्मा, संजय त्यागी, जय कुमार अग्रवाल, सचिन सोनी,तरुण शर्मा, नगर निगम के  डॉ अधिकारी मिथिलेश कुमार, शिवपूजन यादव, एस के सिन्हा, एनके चौधरी, आदि तमाम पार्षद अन्य नेतागण उपस्थित थे।नगर निगम कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रविंद्र जाटव ने भी उनका स्वागत किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें