बुधवार, 17 मई 2023

लोहा विक्रेता मंडल के प्रतिनिधि मंडल ने वाणिज्य कर विभाग के अतिरिक्त आयुक्तों से मुलाकात करके समस्याएं बताई और हाल ही में जांच के जारी आदेश का विरोध दर्ज किया --

 

मुकेश गुप्ता

गाजियाबाद। गाजियाबाद लोहा विक्रेता मंडल के एक प्रतिनिधि मंडल ने अध्यक्ष डॉ.अतुल कुमार जैन के नेतृत्व में गाजियाबाद जनपद के वाणिज्य कर विभाग के अतिरिक्त आयुक्त जी.एस.बुधियाल और ओमप्रकाश तिवारी अतिरिक्त आयुक्त ग्रेड 2 एस.आई.बी.से मुलाकात करके औद्योगिक और व्यापारिक प्रतिष्ठानों की जांच हेतु विभाग द्वारा जारी सर्कुलर के संबंध में एक ज्ञापन दिया और विस्तृत चर्चा करते हुए व्यापारियों का पक्ष रखते हुए निवेदन किया कि सभी व्यापारियों में रोष व्याप्त है और असमंजस की स्थिति है, तथा इस तरह के सर्वे और जांच का विरोध किया कि जांच की आड़ में उद्यमी और व्यापारियों के उत्पीड़न एवं भ्रष्टाचार की संभावना बढ़ जाएगी।

दोनों अधिकारियों ने उपस्थित प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों की सभी बातों को ध्यान से सुना और आश्वस्त किया कि किसी भी व्यापारी को कोई असुविधा नहीं होने दी जाएगी केवल जो लिस्ट प्राप्त हुई है उसके अनुसार ही काफी कम व्यापारियों जिन पर शक है उनकी ही जांच की जाएगी अन्य व्यापारियों को घबराने की जरूरत नहीं है । साथ ही अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि किसी भी समस्या में तुरंत वह संपर्क कर सकते हैं ।उपरोक्त के अतिरिक्त सचल दल की ओर से आने वाली समस्याओं को भी प्रतिनिधिमंडल में उपस्थित सदस्यों ने बड़े ही जोर-शोर से उठाया की छोटी-छोटी मानवीय या तकनीकी गलतियों के कारण वाहन को माल सहित रोककर बंद कर दिया जाता है और फिर टैक्स और पेनल्टी जमा करने के लिए दबाव बनाया जाता है । काफी मामले सही गाड़ी को भी बंद करने के संज्ञान में आए थे जिनके बारे में अवगत करा दिया गया है ।

प्रतिनिधिमंडल में डॉ.अतुल कुमार जैन,अविनाश चंद्र,इंद्र मोहन कुमार,अमरीश जैन, मोहनलाल अग्रवाल,अनुराग अग्रवाल,कपिल जैन और अशोक अग्रवाल इत्यादि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें