मंगलवार, 9 मई 2023

गठबंधन चैयरमैन प्रत्याशी रंजीता धामा को लोनी में मिली बढ़त ,विपक्ष में मची खलबली

 

मुकेश गुप्त

लोनी।  निकाय चुनाव में तमाम दल अपने अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे है और तरह तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। लेकिन बात अगर लोनी नगर पालिका की करें तो लोनी में पिछले दस वर्षों से धामा दंपत्ति का कब्ज़ा रहा है और इस बार भी बतौर गठबंधन प्रत्याशी रंजीता धामा चुनावी मैदान में हैं। रंजीता धामा अन्य सभी दलों की प्रत्याशियों में सबसे आगे इसलिए भी आंकी जा रही हैं क्यूंकि उन्हें एक तरफ तो नगर पालिका चलाने का पांच वर्षों का अनुभव हैं तो वहीं दूसरी तरफ अन्य महिला प्रत्याशियों की तुलना में रंजीता धामा का सामाजिक स्तर व राजनीतिक परिपक्वता काफी ऊंची है। सोशल मीडिया पर कुछ इस तरह की खबरें भी देखी जा सकती हैं कि अन्य दलों की प्रत्याशी या तो जनता के बीच अपनी बात नहीं रख पा रहीं हैं या फिर जनता के सवालों से भागती हुई नज़र आ रहीं हैं।  रंजीता धामा की बढ़त का एक महत्वपूर्ण कारण यह भी है कि वे खुद चेयरमैन रहीं हैं ,उनके पति पूर्व चेयरमैन मनोज धामा का लोनी में एक अलग नाम और पहचान है और सोने पे सुहागा उनके लिए गठबंधन के नेताओं के रूप में मदन भैया ,जाकिर अली के साथ साथ तमाम दिग्गजों का साथ मिलना साबित हो रहा है। जिसके चलते लोनी के सभी क्षेत्रों और सभी वर्गों से रंजीता धामा को जो समर्थन मिल रहा है उससे लगातार गठबंधन अपनी बढ़त बनाता हुआ दिखाई दे रहा है जिससे विपक्ष में खलबली मची हुई है। ऊपर से बसपा प्रत्याशी के विषय में क्षेत्र में डमी कैंडीडेट की हवा बनी हुई जोकि सीधा सीधा रंजीता धामा को फायदा पहुंचा रही है और रंजीता धामा अन्य सभी प्रत्याशियों पर भारी पड़ती हुई दिखाई दे रही हैं। अब ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा कि लोनी का अगला चेयरमैन कौन बनेगा लेकिन फ़िलहाल माहौल रंजीता धामा के पक्ष में बनता हुआ दिखाई दे रहा है। 

ब्राह्मण समाज ने रंजीता धामा को दिया समर्थनसोमवार को राष्ट्रवादी ब्राह्मण महासंघ द्वारा गठबंधन की प्रत्याशी रंजीता धामा को लोनी निकाय चुनाव को लेकर अपना समर्थन पत्र सौंपा गया और सत्ताधारी दल पर ब्राह्मण समाज की उपेक्षा के आरोप लगाए। इस दौरान संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवेश दत्त भारद्वाज ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से लोनी क्षेत्र में भाजपा ब्राह्मण और सामान्य वर्ग की उपेक्षा कर रही है और जिसको लेकर हमारे समाज में रोष व्याप्त है।साथ ही उन्होने यह भी कहा कि पिछले कई चुनावों के दौरान भाजपा नेताओं द्वारा ब्राह्मण समाज को झूठे वायदों और जुमलों द्वारा ठगने का कार्य किया गया जिसमें लोनी को परशुराम नगर बनाने ,मंदिर बनाने ,सामान्य वर्ग के लिए सीट आरक्षित होने के बावजूद भी लोनी में गुर्जर समाज के प्रत्याशी को टिकट देनें जैसे तमाम तथ्य शामिल है। जिसके चलते समाज का मन भाजपा की नीतियों का विरोध करने का मन बना चुका है और गठबंधन को इस निकाय चुनाव में समर्थन करता है और रंजीता धामा से यह आशा करता है कि वे समाज और क्षेत्र हित में बिना भेदभाव कार्य करेंगी।

लोनी के विभिन्न स्थानों पर चुनाव प्रचार में उमड़ा जनसैलाबवहीं चुनाव प्रचार के अंतिम दिन रंजीता धामा के चुनाव प्रचार में लोगों का अपार जनसैलाब दिखाई दिया। विभिन्न स्थानों पर आयोजित जनसभाओं और पद यात्रा में गठबंधन के कई दिग्गज नेता शामिल हुए और लोगों से गठबंधन के पक्ष में वोट अपील की। इस दौरान विधायक मदन भैया ,पूर्व विधायक जाकिर अली ,पूर्व चेयरमैन मनोज धामा ,उम्मेद पहलवान ,सरताज खान ,अनीस अली समेत दर्ज़नों नेताओं ने लोगों में अपने भाषणों से जोश भरने का कार्य किया। विभिन्न स्थानों पर हजारों की संख्या में मौजूद क्षेत्रवासियों ने रंजीता धामा को समर्थन देनें का आश्वासन दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें