रविवार, 19 मई 2024

डॉ.अतुल कुमार जैन तीसरी बार गाजियाबाद लोहा विक्रेता मंडल के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए--डॉ.अतुल जैन की संपूर्ण टीम निर्विरोध विजयी घोषित हुई

                  मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु

गाजियाबाद।  जनपद के समस्त लोहा व्यापारियों का एक सशक्त संगठन गाजियाबाद लोहा विक्रेता मंडल 41 वर्ष पुराना एक प्रमुख व्यापारिक संगठन है और इसकी स्थापना सन 1983 में की गई थी इसके संस्थापक अध्यक्ष पूर्व महापौर  डीसी गर्ग रहे उसके बाद जेडी जैन, बृजनंदन गुप्ता, आनंद प्रकाश ,बृजमोहन सिंघल, और शिव शंकर राठी अध्यक्ष रह चुके हैं ।वर्ष 2016 में अध्यक्षता की जिम्मेदारी अतुल कुमार जैन को दी गई थी इस तरह वर्ष 2016 में अतुल कुमार जैन अध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचित किए गए थे । वर्ष 2020 में 27 नवंबर को डिप्टी रजिस्ट्रार की देखरेख में संपन्न हुए चुनाव में अतुल कुमार जैन ने अपने प्रतिद्वंद्वी के ऊपर भारी बहुमत से जीत हासिल करके अध्यक्ष पद प्राप्त किया था और संपूर्ण टीम ने भी भारी बहुमत से जीत हासिल की थी।  इस वर्ष 2024 में भी डॉ.अतुल कुमार जैन एक बार फिर तीसरी बार संस्था के अध्यक्ष निर्विरोध घोषित किए गए हैं।

गाजियाबाद लोहा विक्रेता मंडल के संविधान के अनुसार इस वर्ष मार्च माह में चुनाव कराने की घोषणा की गई थी और आम सभा द्वारा चुनाव समिति का गठन किया गया था जिसमें जयकुमार गुप्ता मुख्य चुनाव अधिकारी अविनाश चंद्र चुनाव अधिकारी और महेश गुप्ता को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया था जिनके ऊपर संविधान के अनुसार लोकतांत्रिक तरीके से पारदर्शी प्रक्रिया अपनाते हुए गुप्त मतदान द्वारा गाजियाबाद लोहा विक्रेता मंडल की कार्यकारिणी के विभिन्न पदों पर चुनाव संपन्न करने का दायित्व था। 

चुनाव समिति ने अपने कर्तव्य का निर्वहन बड़ी निष्ठा के साथ करते हुए सभी व्यापारियों और गाजियाबाद लोहा विक्रेता मंडल के सदस्यों को एक सर्कुलर के द्वारा नामांकन पत्र जमा करने के लिए सूचित किया था और जिसकी अंतिम तिथि 18 में 2024 रखी गई थी। 

डॉ.अतुल कुमार जैन के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था जिसमें सर्वसम्मति से डॉ.अतुल कुमार जैन को अध्यक्ष पद के लिए नामित किया गया और सुबोध गुप्ता को उपाध्यक्ष के लिए अंबरीश जैन को महामंत्री के लिए सतीश बंसल को कोषाध्यक्ष के लिए मोहनलाल अग्रवाल को मंत्री पद के लिए राजीव मंगल को सदस्य पद के लिए और अनुराग अग्रवाल को सदस्य पद के लिए नामित करते हुए उपरोक्त सभी प्रत्याशियों के नामांकन पत्र अंतिम तिथि और अंतिम समय से पूर्व चुनाव कार्यालय में जमा कराए गए थे । सभी प्रत्याशियों ने ढोल नगाड़ों के साथ बड़े ही जोश में धूमधाम से अपने सभी समर्थक व्यापारियों के साथ संस्था के कार्यालय 108 लोहा मंडी से एक जुलूस के रूप में प्रारंभ करके चुनाव कार्यालय पर जाकर एक साथ नामांकन पत्र दाखिल किए थे। कल 18 मई 2024 के शाम के 4:00 तक का अंतिम समय था नामांकन पत्र भरने का परंतु किसी भी अन्य सदस्य ने किसी भी पद के लिए कोई भी नामांकन पत्र नहीं भरा इस तरह से चुनाव अधिकारियों को कोई अन्य नामांकन पत्र प्राप्त नहीं हुआ।  चुनाव समिति के सभी चुनाव अधिकारियों ने डॉ.अतुल कुमार जैन पैनल के प्राप्त सभी नामांकन पत्रों की विधिवत जांच करके सभी को वैध पाया, और किसी अन्य नामांकन पत्र प्राप्त ना होने की दशा में डॉ.अतुल कुमार जैन के नेतृत्व वाली टीम को विजयी घोषित कर दिया है । इस प्रकार गाजियाबाद लोहा विक्रेता मंडल की नई कार्यकारिणी के लिए डा. अतुल कुमार जैन को अध्यक्ष,सुबोध गुप्ता को उपाध्यक्ष अंबरीश जैन को महामंत्री सतीश बंसल को कोषाध्यक्ष मोहनलाल अग्रवाल को मंत्री राजीव मंगल को सदस्य और अनुराग अग्रवाल को सदस्य पद पर विजयी घोषित किया गया है ।

तीनों चुनाव अधिकारियों के साथ-साथ काफी बड़ी संख्या में उपस्थित व्यापारियों ने नई कार्यकारिणी की विजेता टीम को बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित की। गाजियाबाद लोहा विक्रेता मंडल के अध्यक्ष डॉ अतुल कुमार जैन ने तीनों चुनाव अधिकारियों को नियमानुसार पारदर्शी प्रक्रिया द्वारा चुनाव कार्यक्रम को संपन्न करने के लिए हार्दिक धन्यवाद किया और सहयोग और समर्थन के लिए गाजियाबाद लोहा विक्रेता मंडल के सभी सदस्यों को और व्यापारियों को भी हार्दिक बधाई और धन्यवाद दिया। 

अपनी समस्त टीम को बधाई और हमेशा सहयोग देने के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए डॉक्टर अतुल कुमार जैन ने एकजुट होकर संगठित तरीके से क्षेत्र और व्यापारियों की सेवा में उन्हें सभी का आवाहन करते हुए अस्वस्थ किया है की नई कार्यकारिणी नए जोश के साथ और बेहतर सेवा के कार्यों में संलग्न रहते हुए जो भी विकास के कार्य बचे हुए हैं उनमें तेजी लाकर के और अच्छे-अच्छे कार्य करके गाजियाबाद के लोहा व्यापार को एक और गरिमामयी स्थान प्राप्त कराने के लिए भरपूर प्रयास करेंगे और गाजियाबाद की लोहा मंडी को एक आदर्श लोहा मंडी के रूप में विकसित कराने के लिए भरसक प्रयास करेंगे ।

अध्यक्ष डॉ.अतुल कुमार जैन ने पूर्व के कार्यकालों के दौरान समस्त प्रशासनिक अधिकारियों का जनप्रतिनिधियों का और विभिन्न विभागों के अधिकारियों का भी धन्यवाद ज्ञापित किया है और आशा व्यक्त की है कि भविष्य में भी तालमेल मिलाते हुए राजस्व बढ़ाने में सामंजस्यके साथ व्यापारियों के हित की रक्षा करते हुए व्यापारियों की, प्रदेश और देश की सेवा में संलग्न रहेंगे ।

डॉ.अतुल कुमार जैन और उनकी समस्त टीम की निर्विरोध हुई विजय पर विभिन्न औद्योगिक, सामाजिक और व्यापारिक संगठनों ने भी टेलीफोन करके अध्यक्ष के माध्यम से सभी को बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें