शनिवार, 11 मई 2024

एस एस डी जैन पब्लिक स्कूल में मनाया गया मदर्स डे

मुकेश गुप्ता सत्ता बन्धु

 गाजियाबाद। श्री शांतिनाथ दिगंबर जैन पब्लिक स्कूल कवि नगर में आज मदर्स डे का आयोजन अति उत्साहपूर्ण वातावरण में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मंगलाचरण से किया गया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य श्रीमती लता चंद्रा ने सवर्प्रथम सभी माताओं का स्वागत करते हुए कहा कि माँ को ईश्वर की अनुपम रचना समझा जाता है। माँ और माँ की ममता   ने ही इस संसार की स्थापना युगो युगो से जीवंत किया हुआ है। विद्यालय में इस अवसर पर माताओं के लिए विभिन्न प्रतियोगिता एवं खेलों का आयोजन भी किया गया जैसे :- ‘क्लिप एवं ग्लास गेम’,  स्पून एवं बॉल गेम, कार्ड एवं बोतल गेम, आदि  जिनमें भाग लेकर सभी ने अपना भरपूर मनोरंजन किया। विजेताओं को आकर्षक उपहार से सम्मानित भी किया गया।

विद्यालय के बच्चों द्वारा विभिन्न आकर्षक कार्यक्रमों का आयोजन भी सभी माताओं के स्वागत में किया गया। जैसे नर्सरी, के जी, प्रेप के बच्चों ने सुंदर निर्देश कर सभी का मनमोह लिया। इसके अतिरिक्त कक्षा एक के छात्र आशीष एवं कक्षा 6 की छात्रा भूमि द्वारा सुन्दर प्रस्तुति ने सभी को भावविभोर कर दिया। अन्य कार्यक्रमों में मानया कक्षा दो द्वारा कविता, कक्षा 6 की छात्रा मांडवी द्वारा माँ पर अपने विचार प्रस्तुत किए गए। छात्र दैविक छात्रा व नया द्वारा कविता की प्रस्तुति की गई। कक्षा पांच की छात्राओं द्वारा नृत्य भी अति मनमोहक रहा।

  विद्यालय के सचिव अजय जैन ने माँ की विश्व को आवश्यकता बताते हुए कहा कि माँ ही है जो अपने सुखों का त्याग कर अपनी संतान को श्रेष्ठ बनाने में जीवन लगा देती है। समस्त माताओं को उनकी त्याग एवं तपस्या के लिए धन्यवाद देते हुए उन्होंने अति उत्तम संदेश भी दिया कि हम जो बोते है वहीं भविष्य में काटते हैं इसलिए सभी मॉताओं को बच्चों को उत्तम संस्कार देने चाहिए क्योंकि मॉं ही प्रथम गुरू होती है।हमें अपने बच्चों में यदि उत्तम संस्कारों का संचार करना है तो हमें स्वयं को भी उसी अनुरूप अपने को बनाना पड़ेगा। कार्यक्रम को उत्तम बनाने के लिए विद्यालय की कोऑर्डिनेटर  परिना जैन, रचना, अराधना,गिन्नी आदि विद्यालय की अध्यापिकाओं का विशेष योगदान रहा।सभी उपस्थित जनों एवं माताओं ने कार्यक्रम की भूरी भूरी प्रशंसा की तथा सभी अध्यापकों का ऐसा सुंदर एवं मनोरंजक कार्यक्रम आयोजित करने के लिए आभार व्यक्त किया। 

अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती लता चंद्रा ने सभी उपस्थित माताओं एवं छात्रों का आभार व्यक्त करते हुए कार्यक्रम  समाप्ति की घोषणा की।

 लता चन्द्रा

प्रधानाचार्य

एस एस डी जैन पब्लिक स्कूल 

कवि नगर, गाजियाबाद

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें